Home » बिज़नेस » Jet Airways to pay salaries to engineers, pilots in two installments
 

जेट एयरवेज अपने पायलट्स और इंजीनियर्स इंस्टॉलमेंट्स में देगा सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 9:29 IST

जेट एयरवेज अपने पायलट, इंजीनियरों और वरिष्ठ अधिकारियों को 11 सितंबर तक वेतन का 50% और शेष 26 अगस्त तक भुगतान करेगा. एयरलाइन के वरिष्ठ प्रबंधन ने 5-25 फीसदी वेतन कटौती की है लेकिन विरोध प्रदर्शन के कारण पायलटों और इंजीनियरों के वेतन में कटौती की गई है.

एयरलाइन ने बढ़ती लागत और राजस्व पर दबाव के बीच 13 अरब रुपये की पहली तिमाही में नुकसान बताया है. बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार एयरलाइन के मुख्य लोक अधिकारी राहुल तनेजा ने एक ईमेल में लिखा, "सामान्य प्रबंधकों और उपरोक्त, कॉकपिट चालक दल और विमान रखरखाव इंजीनियरों के लिए वेतन दो इंस्टालमेंटों में वितरित किया जाएगा

सितंबर और अक्टूबर के महीने के लिए उसी वितरण कार्यक्रम का पालन किया जाएगा." अन्य सभी कर्मचारियों को वेतन महीने की शुरुआत में भुगतान किया गया था. जेट एयरवेज का वित्त वर्ष 18 में 31 अरब रुपये से अधिक का वेतन बिल था. पायलट एयरलाइन के 16,000 कर्मचारी बल के 10 प्रतिशत से थोड़ा अधिक कमाते हैं, लेकिन इसके वेतन बिल का लगभग आधा हिस्सा है.

 

इससे पहले यह सहमति हुई कि अब से समय पर वेतन का भुगतान किया जाएगा और यदि देरी हो रही है, तो उसे पायलटों को समय पर अच्छी तरह से सूचित किया जाएगा," पायलटों ने कहा, "प्रबंधन द्वारा इन दोनों स्थितियों का उल्लंघन होने पर हम बहुत निराश हैं और पायलट निकाय हमारी निराशा को साझा करना सुनिश्चित करेगा.

एक नए पत्र में पायलटों ने यह भी मांग की है कि "पिछले तीन महीनों में बनाए गए सभी अनावश्यक पदों और समितियों / समूहों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया जाए और महंगे व्यय (घरेलू पायलटों के साथ-साथ) की भर्ती तुरंत रोक दी जाए.

ये भी पढ़ें : TRAI ने कस्टमर्स को दिया बड़ा तोहफा, 2 दिन में पोर्ट हो जाएगा आपका मोबाइल नंबर

First published: 7 September 2018, 9:29 IST
 
अगली कहानी