Home » बिज़नेस » Jio launches 199 Postpaid Plan Gets 25 GB Data and Free Unlimited calling everyday
 

Jio ने लॉन्च किया सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान, इंटरनेशनल कॉलिंग के साथ डेटा मिलेगा मुफ्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 15:10 IST

रिलायंस जियो अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए रीचार्ज प्लान का तोहफा देता रहता है. इस बार जियो ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए जबरदस्त प्लान निकाला है. जो किसी दूसरी टेलीकॉम कंपनी के मुकाबले ज्यादा किफायती है. जियो का ये प्लान मात्र 199 रुपये का है. जिसमें जियो यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. साथ ही इस प्लान में 25GB मुफ्त डेटा भी मिलेगा. बता दें कि ये प्लान पूरे देश में किसी भी सर्किल में यूज किया जा सकता है.

यही नहीं पोस्टपेड यूजर्स को इस प्लान के साथ इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए टैरिफ भी मिलेगा. जिसके तहत 50 पैसे प्रति मिनट की दर से अमेरिका और कनाडा में कॉलिंग की जा सकती है. हालांकि यूजर्स को दूसरे देशों में कॉलिंग के लिए 6 रुपये प्रति मिनट देना होगा. जियो के इस प्लान को Zero Touch नाम दिया गया है. क्योंकि इसके लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं देना होता है और यह पहले से ही ऐक्टिवेटड होगा.

बता दें कि रिलायंस जियो का ये प्लान को एयरटेल और वोडाफोन को जबरदस्त टक्कर देगा. क्योंकि फिलहाल अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ एयरटेल और वोडाफोन के पोस्टपेड पैक 499 रुपये से शुरू होते हैं. इसमें रोमिंग चार्जेस भी लगते हैं और 30GB तक डेटा फ्री दिया जाता है, लेकिन जियो ने 199 रुपये का प्लान लॉन्च कर इन दोनों कंपनियों के सामने बड़ी चुनौती पैदा कर दी है.

रिलायंस जियो के 199 पोस्टपेड प्लान में आपको हर दिन 100 मैसेज भी मुफ्त मिलेंगे. इसके साथ ही 25GB डेटा यूज करने के बाद यूजर्स एक्स्ट्रा 20GB हाई स्पीड डेटा यूज कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए बिल साइकल में एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे.

वहीं अगर यूजर इस प्लान में इंटरनेशनल रोमिंग की सर्विस भी चाहता है तो उसे 575 रुपये हर दिन देने होंगे. जिसमें 275MB हाई-स्पीड इंटरनेट मिलेगा साथ ही फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. वहीं इस प्लान के लिए दूसरा टैरिफ 2875 रुपये का है जिसकी वैलिडिटी 7 दिन की है. वहीं एक महीने के प्लान के लिए आपको 5751 रुपये चुकाने होंगे. इसमें 5GB डेटा और 100 मैसेज हर रोज मिलेंगे

ये भी पढ़ें- Amazon Summer Sale: इन प्रोडक्ट्स पर मिलेगी 75 फीसदी की भारी छूट

 

First published: 11 May 2018, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी