Home » बिज़नेस » JIO: Mukesh Ambani's Reliance Jio Launhes Jio Group Talk App for Group calling
 

Jio: रिलायंस ने लांच किया जियो ग्रुप टॉक ऐप, इसकी खासियत जानकर आप तुरंत करेंगे डाउनलोड

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 18:13 IST

लगातार धमाकेदार ऑफर और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी लांच कर JIO ने टेलीकॉम की दुनिया में एक क्रांति सी ला दी है जिसका सीधा लाभ जियो यूजर्स को मिलता है. अब अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए JIO ने एक नया ऐप जारी किया है जिसका नाम जियो ''ग्रुप टॉक'' है. इस एप के जरिए ग्रुप कॉलिंग की जा सकती है. गूगल प्ले स्टोर पर यह एप उपलब्ध है. इस ऐप के माध्यम से यूजर्स एक साथ कई दोस्तों या परिवार के सदस्यों से एक साथ ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं. इस सुविधा का लाभ सिर्फ जियो के ग्राहकों को मिलेगा.

एक साथ 10 लोगों के साथ बात

ग्रुप टॉक से 1 बार में आप एक साथ 10 लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं. इसमें लेक्चर मोड भी है और इसके अलावा ग्रुप कॉन्फ्रेंस में जुड़े किसी को भी म्यूट किया जा सकता है. एप अभी ट्रायल मोड में है और इसका कॉमर्शियल वर्जन जल्द लॉन्च किया जाएगा. यह एचडी वॉयस कॉलिंग को सपोर्ट करता है.

ऐसे करें डाउनलोड

इसे डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जियो ग्रुप टॉक सर्च करना होगा. एंड्रॉयड यूजर्स ही इसका उपयोग कर सकते हैं. आई फोन वाले जियो यूजर्स इसे डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. डाउनलोड करने के बाद आपको अपने जियो नंबर पर आए OTP से लॉगिन करना होगा .

ग्रुप टॉक एप से जियो के अलावा दूसरी कंपनियों के ग्राहकों के साथ कॉन्फ्रैंस कर सकेंगे. ये कोई जरुरी नहीं है कि कॉन्फ्रेंस में शामिल होने वाले लोगों के पास जियो टॉक ऐप होना जरूरी नहीं है. यह वाई फाई के द्वारा काम नहीं करेगा. इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंस की सुविधा नहीं है.

First published: 25 February 2019, 18:13 IST
 
अगली कहानी