Home » बिज़नेस » Jio now to bring educational programmes similar as byju's study
 

अब एजुकेशन फील्ड में भी Jio मचाने वाला है धमाल, स्टडी एप्स के लिए खतरे की घंटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 11:15 IST

रिलायंस जियो इन्फोकॉम बच्चों, मध्य और हाई स्कूल के छात्रों के लिए ऑनलाइन ट्यूटोरियल और व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों की एक श्रृंखला पेश करने की योजना बना रहा है. वहीं इससे मुकेश अंबानी को मोबाइल फोन ऑपरेटर के लिए दीर्घकालिक राजस्व में मदद करने की उम्मीद है.

इस मामले के एक जानकार के मुताबिक, टेल्को की कंटेंट टीम 'एड्यूटेनमेंट' कार्यक्रमों को एक खास तरीके से पेश करने के तरीकों पर रणनीति बना रही है. इसके लिए टेल्को ने कुछ 10 लोगों की एक टीम बनाई है जो शिक्षा की देखभाल करेंगे और जियो के डिजिटल माध्यम से व्यावसायिक प्रशिक्षण की संभावनाओं को भी देखेंगे.

इकॉनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार्य में लगे एक जानकार ने बताया कि "जियो एक प्लेटफॉर्म बनाने की तलाश में है, जहां छात्रों को विभिन्न विषयों में ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जा सकता है. इसके "यह एड्यूटेक कंपनी बेंजू और इसी तरह के ट्यूटोरियल की तरह होगा जो छात्र समुदाय के बीच हिट हैं."

ये भी पढ़ें-तस्वीरें: श्लोका-आकाश की सगाई से पहले हुई मेहंदी सेरेमनी, प्रियंका चोपड़ा भी हुईं शामिल

इसके अलावा कंपनी के एक कार्यकारी ने कहा, "यह एड्यूटेक कंपनी बैजू स्टडी की तरह ही ट्यूटोरियल की तरह होगा जो छात्र समुदाय के बीच हिट है."

बता दें कि बैजू स्टडी 2015 में लांच में हुआ था. जिसके बाद से अब तक  इसके 20 मिलियन पंजीकृत छात्र और 1.26 मिलियन वार्षिक भुगतान वाले ग्राहक हैं.

First published: 28 June 2018, 11:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी