Home » बिज़नेस » Jio Phone Registration process started for Individuals & Businesses, know the process
 

Reliance ने शुरू किए Jio Phone के रजिस्ट्रेशन, जानिए प्रक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2017, 19:20 IST

यूं तो इस साल के सबसे बड़े धमाके यानी Reliance Jio Phone की प्री-बुकिंग आगामी 24 अगस्त से शुरू होगी और 15 अगस्त से इन्हें बीटा टेस्टिंग के लिए दिया जाएगा. लेकिन अब कंपनी ने इस फोन के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Reliance Jio के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा किए गए अपडेट के मुताबिक, "Jio Phone तकरीबन आ गया है! अभी रजिस्टर कीजिए और ताजा अपडेट्स पाने के लिए तैयार रहें."

Jio Phone से पहले Jio को लेकर भी कंपनी ने बीटा टेस्टिंग का प्रीव्यू प्रोग्राम शुरू किया था. अब 15 अगस्त से यह परीक्षण के लिए फोन बांटेगी. जबकि फोन की वास्तविक बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी. जिन्होंने इसकी पहले से बुकिंग कराई होगी, सितंबर से उन्हें यह फोन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलने शुरू होंगे.

 

अगर आपको भी Reliance Jio Phone की प्री-बुकिंग करानी है तो आप इस लिंक पर क्लिक करके अपनी डिटेल्स भर कर रजिस्टर कर सकते हैं. कंपनी इंडीविजुअल्स और बिजनेस दोनों के लिए रजिस्ट्रेशन करवा रही है.

बता दें कि Reliance Jio के 4G VoLTE नेटवर्क पर काम करने वाले Jio Phone को खरीदने के लिए यूजर्स को सिक्योरिटी डिपॉजिट के रूप में 1,500 रुपये जमा करने होंगे. तीन साल बाद फोन वापस करने पर कंपनी सिक्योरिटी डिपॉजिट के रूप में जमा रकम वापस कर देगी.

कंपनी की फिलहाल योजना है कि वो हर सप्ताह 50 लाख फोन बेचेगी. वहीं, अगर आप इंडीविजुअल के रूप में रजिस्टर करवाना चाहते हैं तो आपको अपना नाम, फोन नंबर, ईमेल आईडी और स्थान का पिन कोड डालना होगा. जबकि बिजनेस के लिए कंपनी का नाम, पिन कोड, पैन या जीएसटी नंबर, ईमेल आईडी और फोन नंबर देना होगा. इसके बाद कितने हैंडसेट चाहिए, इसकी जानकारी भरनी होगी.

First published: 3 August 2017, 19:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी