Home » बिज़नेस » Jio Prime or Jio Regular, which plan of Reliance is best for you, check before subscribing
 

जानिए Jio Prime और Jio Regular में कौन सा प्लान है बेहतर

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 2 March 2017, 13:20 IST

रिलायंस की Jio Prime मेंबरशिप 1 मार्च से शुरू हो चुकी है और लोगों के दिमाग में अभी भी यह सवाल कौंध रहा है कि क्या उन्हें 99 रुपये देकर इसे सब्सक्राइब करना चाहिए या नहीं.

अगर आप को भी यह सवाल परेशान कर रहा है तो कैच आपकी इस उलझन को दूर करने में मदद कर सकता है. कैच ने इस सवाल का जवाब ढूंढ़ने के लिए Jio Prime और Jio Regular टैरिफ प्लान की पड़ताल की और उसके बाद आपको नतीजा बताने जा रहा है.

रिलायंस जियो: क्या वाकई दुनिया का सबसे सस्ता प्लान दे रही है कंपनी?

इसलिए आप Jio Prime को चुने या नहीं या आपके नजदीकी-मित्र इसे ले या नहीं, को तय करने से पहले एक बार इस विश्लेषण को जरूर देखें. इससे आपको दोनों टैरिफ प्लान के बीच का अंतर और फायदा-नुकसान पता चल सकेगा.

  • सबसे पहले तो यह जान लें कि Jio Prime मेंबरशिप लेने के लिए आपको एक बार 99 रुपये चुकाने होंगे, जबकि Jio Regular प्लान लेने के लिए आपको कुछ भी खर्च नहीं करना.
  • Jio Prime और Jio Regular दोनों ही प्लान आगामी 1 अप्रैल 2017 से शुरू होंगे.
  • Jio Prime प्लान की वैधता 31 मार्च 2018 तक है जबकि Jio Regular प्लान की कोई समयसीमा नहीं है.
  • Jio Prime और Regular दोनों के ही शुरुआती मासिक प्लान 149 रुपये से शुरू होते हैं.
  • Jio Prime सब्सक्राइब करने पर यूजर्स को एक साल के लिए ही ऑफर्स, ज्यादा डाटा जैसी तमाम सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन Jio Regular के लिए फिलहाल ऐसी कोई स्कीम नहीं आई है.
  • Jio Prime के जरिये यूजर्स को रिलायंस द्वारा Happy New Year Offer में शामिल सभी सुविधाएं दी जा रही हैं जबकि Jio Regular कंपनी का सामान्य टैरिफ प्लान है.

देखें Jio Prime और Jio Regular के प्लानः

रिलायंस Jio Regular का टैरिफ प्लान
रिलायंस Jio Prime का टैरिफ प्लान.

ऊपर दिए गए दोनों प्लान को देखें तो पता चलेगा कि Jio Prime के अंतर्गत यूजर्स को ज्यादा डाटा मिल रहा है जबकि Jio Regular यूजर्स को सीमित डाटा मिल रहा है. 

अगर एक साल की अवधि के लिए देखें तो पता चलता है कि Jio Regular की तुलना में Jio Prime प्लान काफी बेहतर है. Jio Prime यूजर्स को 99 रुपये देने के बाद एक साल के लिए तमाम सुविधाएं, सस्ते ऑफर्स मिलते रहेंगे.

और जब रिलायंस जियो यूजर्स द्वारा इस कनेक्शन को लेने की प्रमुख वजह डाटा ही है, तो फिर क्यों न वो प्लान चुना जाए जो सस्ता और बेहतर हो.

First published: 2 March 2017, 13:20 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी