Home » बिज़नेस » Kia Seltos bookings crossed 50,000, special agreement with Vodafone Idea
 

50,000 के पार पहुंची Kia Seltos की बुकिंग, Vodafone Idea से है ये खास समझौता

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2019, 12:10 IST

किआ (Kia) मोटर्स इंडिया ने कहा है कि एसयूवी सेल्टोस के लिए बुकिंग 50,000 यूनिट को पार कर चुकी है और सितंबर में उसने घरेलू बाजार में मिड-साइज एसयूवी की 7,554 यूनिट बेची. भारत में 22 अगस्त को सेल्टोस लॉन्च करने वाली किआ मोटर्स ने अगस्त-सितंबर में मॉडल की 13,990 यूनिट बेचीं. किआ मोटर्स ने गुड़गांव में अपना पहला ब्रांड अनुभव केंद्र, BEAT360 खोला है और अन्य शहरों में भी इसी तरह के अनुभव केंद्र खोलने की योजना है. सेल्टोस एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग 16 जुलाई को शुरू हुई थी.

किआ मोटर्स जो हुंडई मोटर की सिस्टर इकाई है, अगले दो वर्षों में चार नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है. किआ मोटर्स ने आंध्र संयंत्र में 1.1 बिलियन डॉलर सहित भारत में 2 बिलियन डॉलर का निवेश किया है, जिसकी सालाना तीन लाख यूनिट की क्षमता है.

 

किआ सेल्टोस पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है. जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन होते हैं. सेल्टोस पहले से ही BS-VI अनुपालन कर रहा है. कोरियाई वाहन निर्माता KIA मोटर्स उत्पादन का 30% अपने आंध्र प्लांट से निर्यात करने की योजना बना रही है.

दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया ने ऑटो निर्माता की एसयूवी सेल्टोस में कनेक्टेड कार सेवाओं का समर्थन करने के लिए भारत में किआ मोटर्स के साथ भागीदारी की है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि साझेदारी के तहत, वोडाफोन आइडिया किआ मोटर्स को अपनी व्यावसायिक सेवाओं की इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) समाधान प्रदान करेगी, जिसमें नेविगेशन सहित कई सेवाएं शामिल हैं.

jio के बाद क्या अब एयरटेल, वोडाफोन भी कॉल चार्ज लगाने की प्रतिस्पर्धा करेगी ?

First published: 11 October 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी