Home » बिज़नेस » Kia’s first vehicle in India named Seltos
 

KIA मोटर्स ने किया भारत में अपनी पहली कार का खुलासा, 'Seltos' रखा नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 14:08 IST

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता किआ मोटर्स इंडिया ने भारत में अपनी पहली कार पेश कर दी है. इस कर का नाम सेल्टोस है. हुंडई मोटर ग्रुप की सहायक कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 में इस उत्पाद का प्रदर्शन किया था. यह स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन SP 2i अवधारणा पर आधारित होगी और इसका निर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में Kia Motor प्लांट में किया जायेगा. किआ आधिकारिक तौर पर अगले कुछ महीनों में अपनी भारत यात्रा शुरू करेगी क्योंकि कंपनी अपने पहले उत्पाद के लॉन्च की तैयारी मोड में है.

कंपनी लगभग तीन लाख इकाइयों की क्षमता के साथ अपना घरेलू परिचालन शुरू कर रही है. जो भारतीय बाजार में किसी भी खिलाड़ी द्वारा अब तक का उच्चतम है. सेल्टोस नाम ग्रीक पौराणिक कथाओं से प्रेरित है और हरक्यूलिस के बेटे 'सेल्टोस' की किंवदंती है. कंपनी है कि सेल्टोस को उन युवा लोगों के लिए बनाई गई है, जो जोखिम उठाना पसंद करते हैं, बाहरी लोगों को गले लगाते हैं, चुनौतियों का सामना करते हैं और कभी भी पीछे नहीं हटते हैं.

मारुति की इस हैचबैक कार ने तोड़े बिक्री के सारे रिकॉर्ड, बनी पसंदीदा कार

 

20 जून को पहली बार नए वाहन का प्रदर्शन किया जाएगा और उम्मीद है कि त्योहारी सीजन से पहले इसे लॉन्च किया जाएगा. किआ मोटर्स इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग हेड मनोहर भट के अनुसार, सेल्टोस मिड-एसयूवी कार सेगमेंट को फिर से परिभाषित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, इसकी खासियतें, एक्सक्लूसिव सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स और एथलेटिक डिजाइन हैं.

उन्होंने कहा, “हमने अपनी कार को भारतीय ग्राहकों के स्वाद के अनुरूप बनाने में बहुत समय बिताया है. उन्होंने कहा हमें सेल्टोस को विश्व स्तर पर उपलब्ध कराएंगे. 2018 ऑटो एक्सपो में हमने जिस एसपी कॉन्सेप्ट को दिखाया है, उससे यह वह काफी बारीकी से मेल खाती है. मुझे विश्वास है कि किआ सेल्टोस अगले कुछ महीनों में सड़कों पर दौड़ेगी.

अगले 100 दिन में भारत में होगा 5G का परीक्षण लेकिन अमेरिका बन सकता है रोड़ा

First published: 4 June 2019, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी