Home » बिज़नेस » Kia Seltos bookings start in India from today
 

भारत में Kia सेल्टोस की बुकिंग शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2019, 14:06 IST

किया सेल्टोस इस साल 22 अगस्त को भारत में लॉन्च होने जा रही है. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग आज से शुरू हो गई है. ग्राहक देश में इसके किसी भी 206 बिक्री बिंदु पर सेल्टोस बुक कर सकते हैं. इसके अलावा वे किया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी इस एसयूवी को बुक कर सकते हैं.

कंपनी ने सेल्टोस की कीमत का खुलासा नहीं किया है. इसकी कीमत 12-18 लाख के बीच है. सेल्टोस तीन वेरिएंट्स में आएगी. इसमें 1.5 पेट्रोल, 1.5 डीजल, मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मौजूद है.

सेल्टोस को भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए डिजाइन और विकसित की गई है. लेकिन इसे कंपनी के संयंत्र अनंतपुर, आंध्र प्रदेश से मध्य पूर्व, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और अन्य एशियाई देशों में निर्यात किया जाएगा.

Ashok Leyland ने 9 दिन के लिए बंद किया पंतनगर प्लांट, नहीं बिक रहे ट्रक

 

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता किआ मोटर्स इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2018 में इस उत्पाद का प्रदर्शन किया था. यह स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन SP 2i अवधारणा पर आधारित है. इसका निर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में Kia Motor प्लांट में किया जा रहा.  कंपनी का कहना है कि लगभग तीन लाख इकाइयों की क्षमता के साथ अपना घरेलू परिचालन शुरू कर रही है. सेल्टोस नाम ग्रीक पौराणिक कथाओं से प्रेरित है और हरक्यूलिस के बेटे 'सेल्टोस' की किंवदंती है. 

First published: 16 July 2019, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी