Home » बिज़नेस » Know what is the status of Reliance Jio Prime users, who haven't recharged any monthly for it services
 

जानिए क्या हो रहा उन यूजर्स का जिन्होंने नहीं कराया Jio Prime रिचार्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2017, 16:22 IST

बीते साल लॉन्च हुए Reliance Jio ने शुरुआत से ही अपने यूजर्स को मुफ्त सेवाएं दीं और 31 मार्च 2017 तक के लिए मुफ्त हैप्पी न्यू ईयर ऑफर की घोषणा कर दी थी. लेकिन इस दौरान ही कंपनी ने मुफ्त सेवाएं इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए Jio Prime मेंबरशिप पेेश कर दी और इसके लिए हर यूजर से 99 रुपये लिए.

जिन यूजर्स ने 99 रुपये देकर Prime मेंबरशिप ली, उन्हें 31 मार्च 2018 तक Reliance Jio के सामान्य प्लान की बजाय ज्यादा डाटा वाला प्लान देने की घोषणा की गई और इसके लिए 309 रुपये के शुरुआती मासिक रिचार्ज वाउचर पेश किए गए. हालांकि बाद में कंपनी ने कई प्लान वाउचर्स पेश किए और फिर जुलाई 2017 तक एक माह का रिचार्ज कराने पर ही मुफ्त सेवाएं देने की घोषणा कर दी.

पहले धन धना धन और फिर Jio Summer Surprise नाम के इस अनोखे ऑफर के खिलाफ अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने शिकायत कर दी और फिर Jio ने दूसरे नाम से इससे मिलता-जुलता ऑफर पेश कर दिया. हालांकि इस दौरान तमाम यूजर्स ऐसे भी रहे जिन्होंने 99 रुपये देकर Prime मेंबरशिप तो ले ली, लेकिन मासिक रिचार्ज नहीं करवाया.

जिन्होंने प्राइम और मंथली रिचार्ज करवा लिया था, उन्हें तो कंपनी सेवाएं दे रही है और मुफ्त FUP डाटा, वॉयस कॉलिंग, रोमिंग जैसी सेवाएं दे रही है. लेकिन वे यूजर्स जिन्होंने प्राइम रिचार्ज करवाने के बाद कोई प्लान रिचार्ज नहीं करवाया है, उनकी कॉलिंग, मैसेजिंग की सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

Jio ऐसे यूजर्स को नियमित रूप से मैसेज भेज कर समय रहते प्लान रिचार्ज कराने के लिए कह रही है, ताकि उनका कनेक्शन चलता रहे. वैसे Jio केवल 90 दिनों तक ही बिना प्लान रिचार्ज कराने वाले यूजर्स को नेटवर्क पर रखेगी और फिर उनका कनेक्शन बंद कर देगी.

लेकिन जिन यूजर्स ने यह रिचार्ज नहीं करवाया है उन्हें इस बात की खुशी हो रही है कि कॉलिंग-मैसेजिंग न सही, पर वे मुफ्त 4G डाटा सेवाओं का लाभ उठा पा रहे हैं. यानी केवल 99 रुपये से Prime रिचार्ज कराने वाले यूजर्स अभी भी मुफ्त में इंटरनेट का मजा ले रहे हैं.

First published: 23 June 2017, 16:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी