Home » बिज़नेस » Know what will happen to Jio prime users who subscribed Summer surprise or dhan dhana dhan offer, as last date reaches, know how to continue
 

Reliance Jio के समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर खत्म होने के बाद कैसे चालू रखें कनेक्शन

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 4 July 2017, 17:38 IST

आखिरकार सितंबर 2016 से लेकर अब तक मुफ्त सेवाएं देने वाले Reliance Jio के प्राइम सदस्यों को मिले समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर के खत्म होने का वक्त आ गया है. इस माह यानी जुलाई में ज्यादातर यूजर्स को यह ऑफर मिलना बंद हो जाएगा. ऐसे में इसके बाद अपना कनेक्शन चालू रखने के लिए आपको क्या करना है, यह जानना बहुत जरूरी है.

दरअसल Reliance Jio ने देश के टेलीकॉम बाजार में कदम रखने के बाद पहले मुफ्त और बाद में बेहद सस्ती दरों पर सेवाएं देकर टेेलीकॉम आंदोलन का बिगुल बजा दिया. कंपनी ने न केवल बेहद सस्ते डाटा ऑफर्स दिए बल्कि लॉन्चिंग के साथ ही घोषणा कर दी कि यूजर्स को जिंदगी भर के लिए अनलिमिटेड मुफ्त कॉलिंग, रोमिंग भी दी जाएगी. इसके साथ ही तमाम ऐप्स का एक्सेस भी कंपनी दे रही है.

मार्च 2017 में कंपनी ने 99 रुपये में प्राइम सदस्यता लेकर एक साल के लिए बेहद सस्ती दरों पर पूर्व की भांति सभी सेवाएं मुफ्त देने की घोषणा कर दी और फिर 303 रुपये में समर सरप्राइज ऑफर पेश कर दिया. इसके कुछ वक्त बाद प्रतिस्पर्धी कंपनियों की शिकायत के बाद Reliance Jio ने इस ऑफर को बंद कर इससे मिलता-जुलता 309 रुपये वाला धन धना धन ऑफर दे दिया.

 

Jio समर सरप्राइज ऑफर

Reliance Jio ने मार्च में प्राइम सदस्यता लेने वाले यूजर्स के लिए 303 रुपये या इससे ज्यादा के रिचार्ज पर समर सरप्राइज ऑफर पेश किया था. इसके अंतर्गत कंपनी यूजर्स को तीन माह के लिए मुफ्त सेवाएं दे रही थी. अगर अप्रैल में आपने भी यह ऑफर लिया था, तो इसका मतलब कि अब यह ऑफर जल्द ही अपने अंतिम वक्त पर आने वाला है.

इसे आसानी से कुछ यूं समझा जा सकता है. मान लीजिए कि आपने समर सरप्राइज ऑफर लेने के बाद 99 रुपये का कोई पैक खरीदा था. अब तीन माह बाद इसकी मुफ्त सेवाओं की समयसीमा खत्म हो रही है, इसका मतलब 303 रुपये का रिचार्ज इसके बाद शुरू हो जाएगा और यह 28 जुलाई तक वैध रहेगा.

इसके बाद 99 रुपये का रिचार्ज खुद से शुरू हो जाएगा और इसके बाद आप कंपनी द्वारा दिए गए अन्य रिचार्ज में से कोई भी चुन सकते हैं और अपनी सेवाएं जारी रख सकते हैं.

 

Jio धन धना धन ऑफर

इसके बाद अप्रैल में कंपनी ने धन धना धन ऑफर पेश कर दिया. इसके तहत कंपनी 309 रुपये या इससे ज्यादा के रिचार्ज पर तीन माह के लिए मुफ्त सेवाएं मिलती रहने की घोषणा की. इसके तहत प्राइम यूजर्स को रोजाना 1GB (FUP) डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस देना शुरू कर दिया.

अब मान लीजिए कि आपने 15 अप्रैल को यह ऑफर लिया था, तो इसका मतलब कि यह 15 या 14 जुलाई को ख्त्म हो जाएगा. इसके बाद आपको अपना कनेक्शन चालू रखने के लिए हर माह विभिन्न प्लान में से कोई एक प्लान चुनना होगा.

First published: 4 July 2017, 17:38 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी