Home » बिज़नेस » Know why Flipkart co-founder Sachin Bansal himself chosen home delivery of it's product in Chandigarh
 

जानिए क्यों फ्लिपकार्ट के मालिक सचिन बंसल को करनी पड़ी होम डिलीवरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(ट्विटर)

देश के दिग्गज ई-कॉमर्स स्टोर फ्लिपकार्ट के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और सह संस्थापक सचिन बंसल ने शुक्रवार को अपने उत्पादों की बुकिंग कराने वाले ग्राहकों के घर जाकर बतौर डिलीवरी ब्वॉय होम डिलीवरी की.

त्योहारी मौसम में देश के अन्य ई-रिटेलर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए चंडीगढ़ में परवरिश पाने वाले बंसल ने शुक्रवार को फैसला किया कि वे अपने ब्रांड को प्रमोट करने के लिए डिलीवरी ब्वॉय बनेंगे. इसके लिए उन्होंने चंडीगढ़ के कई सेक्टरों में 50 पैकेज डिलीवर किए. 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर की मानें तो इस दौरान जिन घरों में वे डिलीवरी के लिए पहुंचे ग्राहकों ने उनके साथ सेल्फी ली. इतना ही नहीं सचिन ने ग्राहकों के साथ चर्चा कर उनके अनुभव भी जानें.

इसके बाद सचिन ने ग्राहकों के साथ खिंचाई कुछ तस्वीरों को भी ट्विटर पर शेयर किया और लिखा कि अपने होमटाउन में पहुंच कर उन्हें काफी खुशी हुई. सचिन ने लिखा कि जो पहला ऑर्डर उन्होंने डिलीवर किया वो एक वायुसैनिक की बेटी थी और उनके साथ काफी अच्छी चर्चा हुई. 

सचिन ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "जिस शहर में मैं बड़ा हुआ वहां पर वापस आकर बहुत खुशी हुई, विशेषरूप से इसलिए क्योंकि टीयर टू और टीयर थ्री शहरों में ई-कॉमर्स के विकास की रफ्तार काफी तेज है. यह तय है कि इस दौरान हुई चर्चा से काफी लाभ होगा."

देश के ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख शख्सियतों में से एक सचिन ने हालांकि शहर में खुद को सार्वजनिक स्थानों पर जाने से दूर रखा है.

उनके नजदीकी पारिवारिक सदस्य ने कहा, "सचिन जब शहर में आते हैं तो वे केवल अपने घर तक की सीमित रहते हैं और शायद ही कभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होते हैं. आज काफी लंबे वक्त  के बाद वे बाहर निकले और कई लोगों से मिले."

शुक्रवार शाम को सचिन ने पंजाब में भी कुछ पैकेज डिलीवर किए और जोगेवाला गांव में ऑर्डर देने वाले पहले ग्राहक से मिले.

First published: 8 October 2016, 1:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी