Home » बिज़नेस » Lic bima shree plan scheme know about the benefits and features
 

जबरदस्त है LIC बीमा का श्री प्लान, मनीबैक के साथ मिलेंगे ये फायदे

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2020, 17:11 IST

LIC Bima Shree policy: एलआईसी (LIC) तरह-तरह के स्कीम अक्सर अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए मुहैया कराती रहती हैं. ग्राहक अपने इकंम के मुताबिक एलआईसी स्कीम को चुन सकते हैं. इन स्कीमों में कई तरह के फायदे और ऑफर्स दिए जाते हैं. जिसमें किसी में मनी बैक गारंटी तो किसी में बेहतरीन सम एश्योर्ड दिया जाता है.आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक नॉन-लिंक्ड पॉलिसी है. इस पॉलिसी में प्रॉफिट के साथ लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट की सुविधा मिलती है. चलिए आपको बताते हैं इस पॉलिसी के बारे में विस्तार से…

ज्यादा इमकम वालों को देखते हुए ये पॉलिसी बनाई गई है. इस पॉलिसी में दस लाख के सम एश्योर्ड की गारंटी है. सम एश्योर्ड पर बेसिक पर कोई लिमिट नहीं है. यदि इस योजना के पूरी होने के तहत किसी कि भी व्यक्ति की मौत हो जाने पर वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है और पॉलिसी की अवधि के अंत में पॉलिसी धारक के जीवत रहने पर स्कीम के तहत परिपक्वता राशि मिलेगी.

इस पॉलिसी को श्री पॉलिसी ( Shree Policy) का नाम दिया गया है. इसमें 14, 16, 18 और 20 साल के लिए है. 14 साल की इस पॉलिसी को लेने के लिए न्यूनतम उम्र आठ साल है तो वहीं अधिकतम उम्र 55 है. इसी के साथ 18 साल के प्लान के लिए 48 साल अधिकत्तम अम्र जबकि 20 साल के प्लान के लिए अधिकत्म उम्र 45 वर्ष है.आपको प्रति माह पांच हजार रुपये, तिमाही पंद्रहा हजार और पच्चीस हजार रुपये अर्धवार्षिक और सालाना पचास हजार रुपये है.

वहीं इससे पहले पांच साल के लिए 50हजार का बेसिक सम एश्योर्ड की गारंटी है. इसके बाद प्रीमियम भुगतान अवधि के लास्ट तक बाद के सालों के लिए 55 हजार रुपये प्रति बेसिक सम एश्योर्ड की गारंटी है.

वाइट हाउस का खुलासा: भारत यात्रा के दौरान ट्रंप की बेटी इवांका से इस युवा भारतीय बिजनेसमैन ने की बड़ी डील

First published: 27 February 2020, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी