Home » बिज़नेस » LIC closes many policies from 30 November see full list here
 

नवंबर के अंत में बंद हो जाएंगे LIC के दो दर्जन से अधिक प्लान, ये है पूरी सूची

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2019, 15:10 IST

अगर आपने LIC की पॉलिसी ले रखी है तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. दरअसल, देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी की पॉलिसी की कई पॉलिसी को बंद करने जा रही है. LIC 30 नवंबर से दो दर्जन से अधिक पॉलिसी बंद कर रही है. बता दें कि इंश्योरेंस रेगुलेटरी आईआरडीए के लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट की नई गाइडलाइंस के चलते LIC अपनी पुरानी पॉलिसी बंद करने जा रही है. हालांकि राहत की बात ये है कि पुराने पॉलिसी होल्डर्स की पॉलिसी या उनके पॉलिसी बेनिफिट में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा.

बता दें कि एलआईसी जिन पॉलिसियों को बंद करने जा रही है उनमें रिटेल प्रोडक्ट्स में से LIC की जीवन आनंद पॉलिसी, जीवन उमंग, जीवन लक्ष्य और जीवन लाभ जैसी कुछ बेस्टसेलर्स पॉलिसी हैं. LIC के अनुसार कंपनी के प्रोडक्ट के बुके में किसी तरह की कमी नहीं आएगी. साथ ही इसमें आपको बेहतर और अच्छे विकल्प मिल सकेंगे. साथ ही इन पॉलिसी के बंद होने के बाद एक दिसंबर से नई पॉलिसी शुरु करेगी.

IRDA के लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, बंद किए जाने वाले इन सभी प्लान को इंश्योरेंस रेग्युलेटर के रिवाइज कस्टमर केंद्रित गाइडलाइन के हिसाब से एलआईसी रिलॉन्च कर सकती है. हालांकि, रिवाइव और रिलॉन्च किए जाने वाले प्रोडक्ट्स में कम बोनस रेट्स और उच्च प्रीमियम दर मिल सकते हैं. बता दें कि एलआईसी के कुछ ऐसे प्रोडक्ट जो ज्यादा रिटर्न और ज्यादा बोनस देते हैं उनमें कुछ कमी की जा सकती है.

PMC बैंक घोटाले के मामले में बीजेपी नेता का बेटा गिरफ्तार

अनिल अंबानी समेत चार निदेशकों ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

भारत बना सबसे ज्यादा TikTok डाउनलोड करने वाला देश, चीन को भी पछाड़ा

First published: 17 November 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी