Home » बिज़नेस » LIC has issued an alert to its customers to safe by fraud
 

LIC पॉलिसी में पैसा लगाने से पहले हो जाएं सावधान, ऐसा न हो कि डूब जाए आपकी गाढ़ी कमाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2020, 13:10 IST

LIC Premium Policy: भारतीय जीवन बीमा कंपनी यानि LIC सबसे लोकप्रिय और विश्वसनीय कंपनी है. LIC की अलग-अलग पॉलिसी में कम पैसे लगाकर आप ज्यादा कमाई कर सकते हैं. लेकिन आपको LIC पॉलिसी में पैसा लगाने से पहले सावधान होने की भी जरूरत है, कहीं ऐसा न हो कि आपकी गाढ़ी कमाई डूब जाए.

दरअसल, भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों को फ्रॉड से बचने के लिए एक अलर्ट जारी किया है. LIC के अलर्ट के मुताबिक, कई ग्राहकों को मोबाइल और लैंडलाइन पर फोन करके भ्रमित किया जा रहा है. कुछ जालसाज लोग LIC अधिकारी, LIC एजेंट या बीमा नियामक यानि IRDA अधिकारी बनकर LIC के ग्राहकों को फोन कर रहे हैं.

 

कॉल में जालसाज लोग इंश्योरेंस पॉलिसी से संबंधित फायदों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं और इस तरह वे ग्राहकों को वर्तमान पॉलिसी सरेंडर करने के लिए राजी कर रहे हैं. पॉलिसी सरेंडर कराकर जालसाज लोग बेहतर रिटर्न दिलवाने के लिए ग्राहकों से रकम वसूल कर फ्रॉड कर रहे हैं. ग्राहकों द्वारा सरेंडर की गई रकम को अन्य जगहों पर निवेश कराकर पॉलिसी होल्डर्स को गुमराह किया जा रहा है.

इसी को लेकर LIC ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है. LIC ने अलर्ट में साफ कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती. कंपनी ने अपने ग्राहकों से अपील की कि वो अपुष्ट नंबर से आए कॉल्स को अटेंड न करें.

ग्राहकों को सुझाव देते हुए कंपनी ने कहा कि वो अपनी पॉलिसी को आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें. कंपनी ने बताया कि अगर किसी ग्राहक को कोई कॉल आते हैं तो वे co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके अपनी तरफ से शिकायत दर्ज करा सकते हैं. LIC ने अलर्ट में कहा कि किसी ऐसे एजेंट से ही वह पॉलिसी खरीदें, जिनके पास IRDA द्वारा जारी लाइसेंस हो और LIC का आईडी कार्ड हो.

Income Tax Raid : OYO के गुरुग्राम हेडक्वाटर पर इनकम टैक्स ने की छापेमारी : रिपोर्ट

RBI का बड़ा तोहफा: अब वीडियो कॉल से भी कर पाएंगे KYC, लंबे समय से थी मांग

First published: 21 January 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी