Home » बिज़नेस » LIC is giving opportunity to Become Agent And Earn Money, Last Date 6 July for application
 

LIC ने युवाओं को दी जबरदस्त सौगात, मिलेगा इतने हजार रुपये प्रतिमाह का फिक्स इनकम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2019, 14:11 IST

देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. अगर आप इंटरमीडिएट पास हैं तो LIC आपको हजारों रुपये प्रतिमाह की फिक्स आमदनी का मौका दे रही है इसके अलावा आप के काम अनुसार अतिरिक्त कमीशन भी मिलेगा. उम्मीदवारों की आयु 21 साल से 35 साल निर्धारित की गई है. एलआईसी लोगों को अपने साथ जुड़कर करियर एजेंट बनने का मौका दे रही है. 

आप LIC के जिस क्षेत्रीय कार्यालय के लिए आवेदन करेंगे, उसके लिए यह जरूरी है कि क्षेत्राधिकार के भीतर आप कम से कम एक साल से रह रहे हों. इसके लिए लिखित परीक्षा 13 जुलाई को देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार LIC के अपने नजदीकी कार्यालय में संपर्क करें. आवेदन की अंतिम तारीख 6 जुलाई 2019 है.

बजट 2019: वित्त मंत्री की सबसे जबरदस्त सौगात, आम लोगों को मिलेगा 7 लाख रुपये का लाभ

 

होगी इतने की कमाई

अर्बन करियर एजेंट को मेट्रो शहरों में पहले साल 12 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड मिलेगा जबकि दूसरे साल 11 हजार और तीसरे वर्ष 10 हजार रुपये प्रति महीना स्टाइपेंड मिलेगा. अन्य शहरों के लिए पहले साल आपको 10 हजार रुपये प्रतिमाह, दूसरे साल 9000 रुपये प्रतिमाह और तीसरे साल आठ हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड मिलेगा इसके अलावा आपके काम के अनुसार कमीशन भी दी जाएगी. कमीशन की राशि फिक्स नहीं होती है आप जितना मेहनत करेंगे और जितनी अधिक संख्या में पॉलिसी लाएंगे उतना ज्यादा कमीशन मिलेगा. एक सफल LIC एजेंट लाखों रुपये प्रतिमाह की कमाई करता है.

ये नहीं कर सकते आवेदन

आवेदन की योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है. अर्बन करियर एजेंट पद के लिए एलआईसी एजेंट, केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी आवेदन नहीं कर सकते हैं. इसके अलावा एलआईसी के डेवलपमेंट ऑफिसर, एजेंट या कर्मचारियों के रिलेटिव्स भी इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं.

First published: 6 July 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी