Home » बिज़नेस » LIC Jeevan Anand Policy Invest just Rs 9 per day and get 4.56 lakh
 

LIC की इस शानदार पॉलिसी में रोजाना करें सिर्फ 9 रुपये निवेश, मिलेंगे इतने लाख

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2019, 10:08 IST

महंगाई के इस दौर में बचत करना बहुत मुश्किल हो गया है. ऐसे में LIC आपके लिए एक शानदारी पॉलिसी लेकर आया है. जिसमें आपको सिर्फ 9 रुपये रोजाना खर्च करने होंगे. LIC की इस पॉलिसी का नाम न्यू जीवन आनंद पॉलिसी है. इस पॉलिसी में हर महीने 300 रुपये से भी कम निवेश करने पर आपको लाखों रुपेय का फायदा होगा.

यही नहीं इस पॉलिसी की सबसे खास बात ये है कि आपको किसी भी तरह का टैक्स नहीं देना होगा. अगर आप भी इस पॉलिसी में निवेश करना चाहते हैं तो चलिए आपको इसके मुनाफे के बारे में बताते हैं. बता दें कि इस पॉलिसी में आपको दोगुना मुनाफा भी मिल सकता है. लेकिन ये किसी अनहोनी की हालत में होगा. यानी अगर पॉलिसीधारक की किसी कारणवश मौत हो जाती है, तो एलआईसी आपके परिवार को आपकी पॉलिसी का पूरा भुगतान करेगी.

इसके अलावा इस पॉलिसी का दूसरा सबसे बड़ा फायदा यह है कि रिस्क कवर पॉलिसी अवधि के बाद भी जारी रहता है. अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु, पॉलिसी अवधि ख़त्म होने के बाद होती है, तो भी उसे मृत्यु लाभ का भुगतान किया जाता है. इस पॉलिसी में आपको सिर्फ 9 रुपए का निवेश करना होगा.

ये रुपये आपको रोजाना खर्च करने होंगे वहीं आपको 4.56 लाख रुपए का लाभ होगा. साथ ही आप इस पॉलिसी में टैक्स बचा सकते हैं. बता दें कि एलआईसी की इस पॉलिसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को 18 से 50 साल की उम्र तक के लोग ले सकते हैं. इस पॉलिसी के लिए कम से कम उम्र 18 साल रखी गई है.

यदि आपकी उम्र 18 वर्ष है, तो आप 1 लाख सम एश्योर्ड के तहत 35 वर्ष की समयसीमा की पॉलिसी चुन सकते हैं. इस पॉलिसी में आपका प्रीमियम 1,07,645 रुपए होगा. लेकिन आपको इस पॉलिसी के लिए 35 किश्तों में जमा करवाने होंगे. जैसी आपकी पॉलिसी मैच्योर हो जाएगी, तो आपको पूरे 4.56 लाख रुपए मिलेंगे.

एलआईसी ने न्यू जीवन आनंद पॉलिसी की समयसीमा 15 से लेकर 35 साल तक रखी है. इस पॉलिसी को आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं. इसके अलावा इस पॉलिसी के लिए आप वार्षिक, तिमाही और मासिक भुगतान भी कर सकते हैं. पॉलिसी पर ले सकते हैं लोन इस पॉलिसी की एक और खास बात यह है कि इसके माध्यम से आप लोन की सुविधा का भी फायदा उठा सकते हैं, लेकिन आपको लोन लेने के लिए कम से कम 3 साल तक इस पॉलिसी को अपने पास रखना होगा.

LIC की जबरदस्त पॉलिसी: 206 रुपये का निवेश कीजिये, मिलेंगे 27 लाख

First published: 7 October 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी