Home » बिज़नेस » LIC launches new policy Get 27 Lakh rupees on investing Rs 206 in this scheme
 

LIC ने लॉन्च की शानदार पॉलिसी, 206 रुपये के निवेश पर मिलेंगे पूरे 27 लाख

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 10:12 IST

हर इंसान अपने बच्चों के भविष्य के लिए कुछ पूंजी इकट्ठा करना चाहता है, जिससे वो उनकी पढ़ाई-लिखाई अच्छे से करा सके. लेकिन महंगाी के इस युग में ऐसा करना बहुत मुश्किल हो गया है. मगर इंश्योरेंस कंपनियां आपकी इन सभी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करती है. LIC यानि लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने भी एक ऐसा ही प्लान लॉन्च किया है. जो आपके बच्चे को बेहतर भविष्य देगा. ये प्लान आपके बच्चे की हर इच्छा को भी पूरा करेगा. इस प्लान का नाम एलआईसी ने 'न्यू चिल्ड्रंस मनी बैंक प्लान 832' रखा है.

जानिए क्या है पूरी स्कीम

एलआईसी की ये पॉलिसी छोटे से लेकर टीनएज बच्चों के लिए है जो बच्चे की उम्र 25 साल की होने पर पूरी होगी और पैसा भी तभी मिलेगा. जैसे कि अगर आपके बच्चे की उम्र 12 साल है तो यह पॉलिसी 13 साल बाद मैच्योर हो जाएगी. वहीं अगर बच्चा अभी केवल पांच साल का है तो यह पॉलिसी 20 साल बाद मैच्योर होगी. इस स्कीम के तरह अगर आप 14 लाख रुपये की पॉलिसी लेते हैं जिसमें आपको करीब 27 लाख रुपये मिलेंगे.

 

बता दें कि इस पॉलिसी की सबसे खास बात ये है कि इसके तहत आपको रोजाना केवल 206 रुपये निवेश करने होंगे. यही नहीं, पॉलिसी में प्रवेश की न्यूनतम उम्र शून्य वर्ष और अधिकतम आयु 12 साल रखी गई है. इस पॉलिसी के अंतर्गत रोजाना 206 रुपये निवेश कर आपका 27 लाख रुपये का फंड इकट्ठा हो जाएगा. जो आपके बच्चे के भविष्य के लिए बहुत काम आएगा.

कैसे करना होगा भुगतान

बता दें कि इस पॉलिसी के तरह आपको रोजाना भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी. आप राशि का भुगतान सालाना, छह महीने पर, तीन महीने, या हर महीने कर सकते हैं. इसकी न्यूनतम बीमा राशि एक लाख रुपये है. वहीं अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है.

जानें क्या है प्रीमियम की राशि

एलआईसी की इस पॉलिसी के तहत आपको सालाना 77,334 रुपये का प्रीमियम भरना होगा. अगर आप छह महीने बाद प्रीमियम की राशि का भुगतान करते हैं तो आपको 39,086 रुपये देने होंगे. वहीं तीन महीने बाद करने पर आपको 19,750 रुपये जमा करने होंगे. वहीं हर महीने 6,584 रुपये देना का भी विकल्प मौजूद है. बता दें कि यह पहले साल की प्रीमियम राशि है. जिसका भुगतान आपको 12 साल तक करना होगा.

चिप वाले ATM कार्ड से जमकर हो रही है पैसे की चोरी, ऐसे करें बचाव, यहां हुआ 10 लाख रूपये का फ्रॉड

First published: 10 April 2019, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी