Home » बिज़नेस » Lockdown : After the train, air services can also start from May 18, may be announced soon
 

Lockdown: ट्रेन के बाद अब 18 मई से हवाई सेवाएं भी हो सकती है शुरू, जल्द हो सकता है ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2020, 15:08 IST

Lockdown : 12 मई से ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद सरकार 18 मई से एयरलाइन कंपनियों के लिए घरेलु उड़ानें शुरू करने की अनुमति दे सकती है. एक रिपोर्ट के अनुसार इसकी घोषणा आज की जा सकती है. सरकार ने लॉकडाउन के दौरान सभी ट्रेनों और एयरलाइंस को रद्द कर दिया था. सरकार द्वारा 12 मई से ट्रेनों को चलाने की अनुमति देने के बाद उड़ानों की अनुमति देने का कदम उठाया जा सकता है.

रिपोर्ट के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी ने कहा कि “हम ऑपरेशन शुरू करने के लिए तैयार हैं. जब भी सरकार हमें अनुमति देती है, हमें इसे फिर से शुरू करने में थोड़ा समय लगेगा''. लॉकडाउन के कारण एयर लाइन कंपनियों की सेवाएं बंद होने से राजस्व का भारी नुकसान उठाना पड़ा है. कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की है.


इससे पहले नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि घरेलू उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने की तैयारी चल रही है और इसपर जल्द निर्णय लिया जायेगा. एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए पुरी ने कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों का सख्ती से पालन करने के अलावा इसमें कुछ बदलाव किये जा सकते हैं.

पुरी ने बताया कि इससे एक बार हवाई अड्डों को फिर से खोलने पर लंबी कतारें नहीं लगेंगी, लोगों को सामान्य समय से पहले अच्छी तरह से हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए कहा जाएगा. कम सामान और भोजन सेवाएं बंद करने जैसे उपाय अपनाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि एयरलाइंस के साथ विचार-विमर्श के बाद इन सभी चीजों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

12 मई से चलाई जा ट्रेनों में कितना होगा किराया, कैसे होगी बुकिंग, यहां हैं कई महत्वूर्ण जानकारियां

12 मई से चलाई जा ट्रेनों में कितना होगा किराया, कैसे होगी बुकिंग, यहां हैं कई महत्वूर्ण जानकारियां

Coronavirus: होम आइसोलेशन में अब कितने दिन रहना होगा, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन

First published: 11 May 2020, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी