Home » बिज़नेस » Lockdown: Amazon, Flipkart request government to be allowed to sell non-essential items
 

Lockdown : Amazon, Flipkart का सरकार से अनुरोध गैर-जरूरी सामान बेचने की भी अनुमति दी जाये

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 15:04 IST

Lockdown : ई-कॉमर्स कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि उन्हें लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी सामान की बिक्री की अनुमति दी जाए. अधिकांश ई-कॉमर्स कंपनियों पर 25 मार्च से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन का असर पड़ा है क्योंकि सरकार ने लॉकडाउन में इन प्लेटफार्म के माध्यम से गैर-जरूरी सामान की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है.

सरकार ने आवश्यक वस्तुओं को वितरित करने वाली ई-कॉमर्स कंपनियों को निर्देश दिया था कि वे इसके लिए राज्य सरकारों से अनुमति लें. एक रिपोर्ट के अनुसार अब अमेज़न इंडिया और फ्लिपकार्ट दोनों का कहना है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करते हुए सुरक्षित तरीके से सामान वितरित करना चाहते हैं.


रिपोर्ट के अनुसार अमेजन इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया ''हम नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और सरकार से आग्रह करते हैं कि ई-कॉमर्स को महामारी के खिलाफ संयुक्त लड़ाई में अपनी भूमिका निभाने का मौका दें ताकि सभी सामानों की आपूर्ति की अनुमति दी जा सके, जिसकी लोगों को लंबे समय तक आवश्यकता है. 

अमेज़न ने कहा कि ई-कॉमर्स फर्मों को सभी आइटम बेचने की अनुमति देने से सैकड़ों, हजारों छोटे व्यवसायों को अपनी आजीविका शुरू करने में मदद मिलेगी". केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 24 अप्रैल को एक आदेश जारी किया, जिसमें आवासीय क्षेत्रों की सभी दुकानों (मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को छोड़कर) को फिर से खोलने की अनुमति दी है. अब तक देश में कोरोना वायरस के 27,892 मामले और 872 मौतें दर्ज की गई हैं.

दिल्ली के अस्पतालों में 100 से ज्यादा डॉक्टर और कर्मचारी कोरोना संक्रमित

आज प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बैठक कर रहे हैं ताकि 3 मई के बाद लॉक डाउन ख़त्म होने के बाद की रणनीति तैयार की जा सके. इस बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने  व्यापार गतिविधियां शुरू करने और धीरे-धीरे स्थिति को सामान्य करके लोगों के जीवन को आसान बनाने की बात कही. 

Lockdown : 3 मई के बाद क्या चाहते हैं राज्य, पीएम मोदी के साथ चर्चा कर रहे हैं मुख्यमंत्री

First published: 27 April 2020, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी