Home » बिज़नेस » Lockdown: Anand Mahindra's warning - suicidal steps may be taken to advance lockdown
 

Lockdown : आनंद महिंद्रा की चेतावनी- लॉकडाउन को ज्यादा आगे बढ़ाना हो सकता है आत्मघाती कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2020, 11:21 IST

Lockdown : देश के जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा का कहना है कि अगर भारत में लॉकडाउन को अधिक लंबी अवधि के लिए बढ़ाया जाता है, तो यह देश के लिए आर्थिक हारा-किरी' यानी आत्मघाती कदम होगा. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि लॉकडाउन से लाखों लोगों की जान बचाई जा सकती है, लेकिन इसे आगे बढ़ाने से समाज के कमजोर वर्गों के सामने काफी मुश्किलें पैदा हो सकती हैं. महिंद्रा ने अपने ट्वीट्स की सीरीज में कहा "पिछले कुछ दिनों में मामलों की संख्या बढ़ी है, जैसे ज्यादा टेस्ट होंगे निरंतर वृद्धि अपरिहार्य है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि लॉकडाउन ने मदद नहीं की है.

 

महिंद्रा ने कहा कि भारत ने अपनी सामूहिक लड़ाई में लाखों संभावित मौतों को टाला है. भारत में प्रति मिलियन मृत्यु दर वर्तमान में 35 की वैश्विक औसत तुलना में 1.4 है और यह अमेरिका में 228 है. महिंद्रा ने कहा अगर लॉकडाउन को लंबे समय तक बढ़ाया जाता है, तो देश आर्थिक स्थिति को खतरे में डाल देगा. महिंद्रा ने कहा ''अर्थव्यवस्था का काम करते रहना और बढ़ते रहना आजीविका के लिए एक प्रतिरक्षा प्रणाली की तरह है. लॉकडाउन प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करता है और हमारे समाज में सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाता है."


Coronavirus: पिछले 24 घंटों में आये 3,604 नए मामले, जानिए क्या रहा यूपी-बिहार का हाल

महिंद्रा ने कहा कि देश का लक्ष्य कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को रोकना जारी रखना होना चाहिए. महिंद्रा ने ट्वीट में कहा कि देश को तेजी से ऑक्सीजन लाइनों से लैस अस्पताल बनाने, ज्यादा टेस्ट और ट्रेसिंग की जरूरत है. उन्होंने कहा कि बुजुर्गों और चिकित्सा के रूप से कमजोर लोगों की सुरक्षा के लिए प्रयास किया जाने चाहिए. अंत में महिंद्रा ने लिखा "हमें वायरस के साथ रहना होगा क्योंकि यह यहां टूरिस्ट वीजा पर एक्सपायरी डेट के साथ नहीं आया है''.

Lockdown पर PM मोदी के साथ 6 घंटे चली मीटिंग में किस सीएम ने क्या सलाह दी

First published: 12 May 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी