Home » बिज़नेस » Lok sabha Election 2019: Union Minister Dharmendra Pradhan in Odisha said, BJP will provide food items at Rs 1
 

BJP ने फिर लगाया मास्टरस्ट्रोक और किया एलान- 1 रुपये में मिलेगा 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2019, 14:12 IST

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को 91 सीटों पर संपन्न हुआ. लेकिन दिन व दिन देश में सियासी सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है. सभी पार्टियां जनता एक से बढ़कर एक लोकलुभावन वादे कर रही है ताकि अधिक से अधिक वोटरों को अपने पाले में किया जा सके.

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के कटक में घोषणा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत लोगों को 1  रुपये में 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक दिया जाएगा. यह लाभ राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा स्कीम के अंतर्गत दी जाएगी. 

इससे पहले भी मोदी सरकार द्वारा अपने अंतरिम बजट में किसानों को सलाना 6000 रूपये देने की घोषणा की गई और मजदूरों को पेंशन देने का भी प्रावधान लाया गया था.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इस योजना से पूरे देश में करीब 3.26 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा. गौरतलब है कि ओडिशा में धर्मेंद्र प्रधान बीजेपी का एक बड़ा नाम हैं और राज्य में बीजेपी की ओर से अगले मुख्यमंत्री के तौर पर प्रधान के नाम को प्रोजेक्ट किया जा सकता है. व्रतमन में प्रधान मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं. इससे पहले 2012 में वह बिहार से राज्यसभा सांसद भेजे गए थे. 

First published: 14 April 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी