Home » बिज़नेस » LPG-CNG cost increased after petrol-diesel, know the price of your city
 

पेट्रोल-डीजल के बाद अब LPG-CNG पर भी महंगाई की मार, आज से रसोई गैस के दामों में हुई इतनी बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2018, 8:07 IST
(File Photo)

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के बाद अब आम जनता की जेब पर LPG-CNG के बढ़े दामों का भी बोझ आ गया है. एक तरफ पेट्रोल के दामों में कोई राहत नहीं मिल रही थी वहीं अब LPG-CNG के बढ़ते दामों ने महंगाई को और ज्यादा बढ़ा दिया है. दिल्ली में सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 2.89 रुपये बढ़कर 502.4 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर अक्टूबर में 59 रुपये महंगा हो गया है.

बढ़ती कीमतों को लेकर इंडियन ऑयल ने एक बयान में कहा, ''सिलेंडर की कीमतों में यह बढ़ोतरी प्रमुख तौर पर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के चलते की गई है.''

भारतीय रेलवे सफर के दौरान हर रेल यात्री को देता है ये जरुरी अधिकार, जानें रेलवे के ये नियम

जीएसटी लगने के कारण अब से सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत पर वास्तिवक प्रभाव मात्र 2.89 रुपये प्रति सिलेंडर पड़ेगा. अक्टूबर में ग्राहकों को 376.60 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी मिलेगी जो कि अभी तक यानी सितंबर तक 320.49 रुपये थी.

CNG के दाम भी बढ़े
CNG की कीमत में भी इजाफा किया गया है. राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 1.70 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी कर दी गई है. जिससे दिल्ली में एक अक्टूबर से कीमत 44.30 रुपये प्रति किलो हो जाएगी. वहीं नोएडा और गाजियाबाद में 1.95 रुपये प्रति किलो पर इजाफा किया गया है, जिससे यहां एक किलो CNG के दाम 51.25 रुपये हो गए.

 

First published: 1 October 2018, 8:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी