Home » बिज़नेस » LPG Cylinder price hie in April Know the price in your city
 

घर की थाली पर पड़ी महंगाई की मार, रसोई गैस की कीमतों में हुई बंपर बढ़ोतरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 14:12 IST

नए वित्तीय वर्ष में एक बार फिर से आपकी जेब पर बोझ बढ़ने वाला है. क्योंकि नए वित्तीय वर्ष में कई सामान के अलावा एलपीजी सिलेंडर की भी कीमतों में इजाफा किया गया है. एक अप्रैल से बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया है. एलपीजी के 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में पांच रुपये का इजाफा किया गया है. कीमतें बढ़ने के बाद अब ये सिलेंडर 706.50 रुपये में मिलेगा.

बता दें कि एक महीने के दौरान ये दूसरी बार है जब एलपीजी की कीमतों में इजाफा किया गया है. बता दें पिछले महीने भी एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में इजाफा किया गया था. एक मार्च को भी एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 42.5 रुपये का इजाफा किया गया था.

बता दें कि इसके अलावा विमान ईंधन की कीमत में भी इजाफा किया गया है. विमान ईंधन की कीमतों में एक फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी होने से हवाई यात्रा भी महंगे होने के आसार हैं. बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की मूल्य के बारे में जारी अधिसूचना के मुताबिक राजधानी दिल्ली में एटीएफ की दर में 1.07 प्रतिशत का इजाफा किया गया है जो रुपये में 677.1 रुपये प्रति किलोलीटर है. इजाफे के बाद नई दर बढ़कर 63,472.22 रुपये प्रति किलोलीटर हो गई है.

सुप्रीम कोर्ट ने पावर कंपनियों को दी बड़ी राहत, खारिज किया आरबीआई का निर्देश

First published: 2 April 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी