Home » बिज़नेस » LPG Cylinders price reduced by Rs 3 Indian Oil Corporation released new LPG Price list
 

खुशखबरी: LPG के दामों में सरकार ने की कटौती, अब इतने रुपये में मिलेगा सिलेंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 12:59 IST

महंगाई के मार से जूझ रहे लोगों को सरकार ने राहत भरी खबर दी. सरकार ने रसोई गैस उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की है. सरकार के आदेश के बाद तेल कंपनियों ने देश के सभी शहरों में एलपीजी के दामों में कटौती कर दी है. कटौती करने के तुरंत बाद इंडियन ऑयल ने अपनी वेबसाइट पर नए रेज भी जारी कर दिए हैं.

इन सिलेंडरों के दामों में की कटौती

सरकार के निर्देश पर पेट्रोलियम कंपनियों ने भले ही एलपीजी सिलेंडर के दाम घटा दिये हों, लेकिन इसका फायदा घरेलू एलपीजी उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा. क्योंकि कंपनियों ने सिर्फ 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडरों के दामों में कटौती की है. सरकार के इस फैसले से घरेलू एलपीजी उपभोक्ताओं को निराशा ही मिलेगी. हालांकि कमर्शियल सिलेंडरों के दामों में भी सरकार ने मामलू कटौती की है. कमर्शियल सिलेंडर के दामों में सिर्फ 3 रुपये की कटौती की गई है.

कटौती के बाद कमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में अब 653.50 रुपये में मिलेगा. वहीं कोलकाता में ये सिलेंडर 676 रुपये, मुंबई में 625 रुपये और चेन्नई में 663.50 रुपये में मिलेगा. बता दें कि फिलहाल घरेलू रसोई गैस के दाम (सब्सिडी वाला सिलेंडर) 491.21 रुपये में मिलता है.

बता दें कि लोगों को राहत देने के लिए सरकार लगातार 5 महीने से बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में कटौती कर रही है. दिल्ली में पिछले पांच महीने में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 96.50 रुपए, कोलकाता में 92 रुपए, मुंबई में 96 रुपए और चेन्नई में 93 रुपए की कटौती की गई है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान पर दाग- दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर, टॉप 15 में 14 भारत के शहर

First published: 2 May 2018, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी