Home » बिज़नेस » Ludhiana: 'Panna Singh Pakore wala' surrendered Rs 60 lakh to the Income Tax department after a survey was conducted on him on Thursday
 

पकौड़े वाले के यहां इनकम टैक्स का छापा, कैश देख अधिकारियों के उड़े होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 16:21 IST
(ANI twitter)

प्रधानमंत्री के पकौड़ेवाले बयान को लेकर देश में जमकर राजनीति हुई थी. विपक्षी दलों ने उनके इस बयान को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था, लेकिन किसी ये तब ये नहीं सोचा होगा कि एक पकौड़ेवाला के घर पर 60 लाख रुपये कैश हो सकता है. पकौड़ेवाले के घर पर इनतम टैक्स का छापा पढ़ सकता है. लेकिन जब शुक्रवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लुधियाना में एक पकौड़ेवाले के यहां पर छापा मारा तो सब हैरान रह गए. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सामने पन्ना सिंह 'पकौड़ेवाले' ने 60 लाख रुपये सरेंडर किए.

मीडिया खबरों के मुताबिक, पंजाब के लुधियाना में एक पकौड़े वाले ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सामने 60 लाख रुपये सरेंडर किए हैं. गुरुवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने लुधियाना के गिल रोड और मॉडल टाउन स्थित पन्ना सिंह पकौड़े वाले के दो आउटलेट्स का दिनभर सर्वे किया. आईटी टीम को पता चला था कि पकौड़े की दुकान का मालिक टैक्स बचाने के लिए पेपर पर इनकम कम दिखा रहा है.

जानकारी को पुख्ता करने के बाद मुख्य इनकम टैक्स कमिश्नर डीएस चौधरी के नेतृत्व में इनकम टैक्स विभाग की एक टीम ने दोनों दुकानों के बही-खातों की जांच की. इसके साथ ही एक अधिकारी को गुरुवार को दुकान पर होने वाली बिक्री पर नजर रखने के लिए लगाया.

हालांकि इनकम टैक्स विभाग ने अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन मीडिया खबरों में दुकान के मालिक के हवाले से इनकम टैक्स विभाग के सामने 60 लाख रुपये सरेंडर करने की पुष्टि की जा रही है.

आपको बता दें कि पंजाब के लुधियाना में पन्ना सिंह पकौड़े वाले की दुकान काफी मशहूर है. साल 1952 में पन्ना सिंह नाम के व्यक्ति ने इस दुकान की स्थापना की थी. धीरे धीरे दुकान आसपास के इलाके में मशहूर हो गई. पन्ना सिंह पकौड़े वाले के यहां पर बड़े राजनेता, पुलिस अधिकारी, नौकरशाह, बिजनसमैन आदि भी पकौड़े खाने वाले में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  राहुल गांधी का बेरोजगारी पर पीएम मोदी को तंज- 'नाले से गैस निकाल कर बनाओ पकौड़े'

First published: 6 October 2018, 16:16 IST
 
अगली कहानी