Home » बिज़नेस » Magic Cashback: Idea allegedly copied Reliance Jio cashback plan on more than Rs. 398 recharge
 

Jio से जंग में पहली बार किसी टेलीकॉम ऑपरेटर ने किया ऐसा, Idea ने की शुरुआत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2018, 14:44 IST

Reliance Jio द्वारा पेश किए जा रहे एक के बाद एक प्लान को टक्कर देने के लिए अब Ideo ने भी कड़ा कदम उठाया है. इस कड़ी में Idea Cellular ने Jio की नकल करते हुए एक मैजिक कैशबैक ऑफर पेश किया है. इसके अंतर्गत जो यूजर्स 398 रुपये या इससे ज्यादा का अनलिमिटेड रिचार्ज कराते हैं, उन्हें कंपनी 3,300 रुपये तक का कैशबैक दे रही है.

गौरतलब है कि Jio पहले ही ऐसे कैशबैक ऑफर लॉन्च कर चुकी है, जिसमें कंपनी यूजर्स को रिचार्ज डिस्काउंट वाउचर्स और शॉपिंग वाउचर्स के रूप में कैशबैक दे रही है. फिलहाल Jio 399 रुपये या इससे ज्यादा के रिचार्ज पर 100 फीसदी कैशबैक दे रही है.

अब बात करते हैं, Idea के मैजिक कैशबैक ऑफर की. तो इसके अंतर्गत यूजर्स को किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिये रिचार्ज कराना होगा. इसके बाद यूजर को डिस्काउंट वाउचर्स, वॉलेट कैशबैक और शॉपिंग कूपंस मिल जाएंगे. Idea का यह मैजिक कैशबैक ऑफर आगामी 10 फरवरी 2018 तक वैध है और केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही है, जो 398 रुपये या इससे ज्यादा का अनलिमिटेड प्लान रिचार्ज कराते हैं.

यूजर द्वारा एक बार अपना अकाउंट न्यूनतम 398 रुपये से रिचार्ज कराने के बाद कंपनी उन्हें 50 रुपये के 8 डिस्काउंट वाउचर्स देगी. यूजर्स इन वाउचर्स का इस्तेमाल एक साल के भीतर 300 रुपये से ज्यादा के रिचार्ज कराने पर कर सकेंगे. इसके अलावा यूजर को 2,700 रुपये तक के पांच शॉपिंग कूपंस भी मिलेंगे, जिनका इस्तेमाल कई ब्रांड्स की खरीदारी के लिए पार्टनर स्टोर्स या वेबसाइट पर किया जा सकेगा.

अगर यूजर My Idea App या Idea वेबसाइट के जरिये रिचार्ज कराता है, तो यूजर को 200 रुपये तक का वॉलेट कैशबैक भी मिलेगा. यह Jio के ट्रिपल कैशबैक ऑफर जैसा ही है.

बता दें कि फिलहाल Idea के 398 रिचार्ज प्लान में यूजर्स को रोजाना 1GB हाईस्पीड डाटा के साथ ही अनलिमिटेड लोकल-नेशनल-रोमिंग कॉल्स के अलावा रोजाना 100 मुफ्त एसएमएस दिए जा रहे हैं. इस प्लान की वैधता 70 दिनों तक है. वहीं, Airtel और Vodafone के पास भी 70 दिनों की वैधता वाले ऐसे ही प्लान हैं, जिनकी कीमत 399 रुपये है.

First published: 18 January 2018, 14:44 IST
 
अगली कहानी