Home » बिज़नेस » Mahindra including Thar became expensive from today, here is full information
 

थार सहित महिंद्रा की ये गाड़ियां आज से हो गई महंगी, यहां है पूरी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2021, 12:09 IST

महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra (M&M) ने शुक्रवार को अपने पर्सनल और कमर्शियल वाहनों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से लगभग 1.9 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की है. मुंबई स्थित ऑटोमेकर ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम), जो 19.4 बिलियन डॉलर के महिंद्रा समूह का हिस्सा है, मॉडल और वेरिएंट के आधार 4,500 से 40,000 तक कीमतें बढ़ाएगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नए थार के मामले में कहा, वर्तमान मूल्य वृद्धि 1 दिसंबर 2020 और 7 जनवरी, 2021 के बीच की गई सभी बुकिंग के लिए प्रभावी होगी. कंपनी ने कहा कि नए थार के लिए 8 जनवरी 2021 से सभी ताजा बुकिंग की कीमतें लागू होंगी.

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के सीईओ वीजय नाकरा ने कहा' "हमने अपनी लागत को कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं और एक महत्वपूर्ण अवधि के लिए मूल्य वृद्धि को स्थगित कर दिया है. पिछले महीने कंपनी ने कहा है कि वह 1 जनवरी से प्रभावी यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की अपनी पूरी श्रृंखला की कीमतों में वृद्धि करेगी.


 

हालही में ऑटोमेकर रेनॉल्ट इंडिया (Renault India) ने शुक्रवार को कहा था कि वह अगले महीने से अपने सारे मॉडल रेंज की कीमतों में 28,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी. कंपनी Kwid, Duster और Triber जैसे मॉडल बेचती है. रेनॉल्ट ने कहा कि जनवरी से कीमतों में बढ़ोतरी वेरिएंट और उत्पादों में अलग-अलग होगी. रेनॉल्ट इंडिया ने एक बयान में कहा "मूल्य वृद्धि का कारण लगातार बढ़ती इनपुट लागतों के कारण हो रही है, जिसमें इस्पात, एल्यूमीनियम, प्लास्टिक और अन्य संबद्ध लागतों के लिए इनपुट लागत भी शामिल है."

अन्य ऑटोमोबाइल निर्माताओं जैसे कि मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पहले ही कहा है कि वे बढ़ती लागत, विशेष रूप से कच्चे माल और कमोडिटी की कीमतों के प्रतिकूल प्रभाव को कम करने के लिए जनवरी से अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि करेंगे.

दोपहिया वाहन के प्रमुख हीरो मोटोकॉर्प ने भी घोषणा की थी कि बढ़ती इनपुट लागत के प्रभाव को दूर करने के लिए वह 1 जनवरी 2021 से अपने वाहनों की कीमत में 1,500 रुपये तक की वृद्धि करेगा. एमजी मोटर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उच्च इनपुट लागत के प्रतिकूल प्रभाव को दूर करने के लिए वह जनवरी से अपने वाहनों की कीमतों में तीन प्रतिशत तक की वृद्धि करेगा.

एमजी मोटर्स ने यह भी कहा कि वह अगले महीने अपने हेक्टर प्लस मॉडल का सात-सीटर संस्करण को पेश करेगी.एमजी मोटर इंडिया ने एक बयान में कहा "वह लागत वृद्धि के मद्देनजर अपने उत्पाद रेंज में मूल्य संशोधन का कार्य करेगा. मॉडल के आधार पर मूल्य वृद्धि 3 प्रतिशत तक होगी. यह 1 जनवरी 2021 से लागू होगी.

Gold Price Today : तीन दिनों में दूसरी बार सोने के दामों में बड़ी गिरावट, जानिए आज प्रमुख शहरों में 10 ग्राम के दाम

First published: 8 January 2021, 12:00 IST
 
अगली कहानी