Home » बिज़नेस » Malaysia’s IHH wins race for Fortis Healthcare, IHH will invest Rs 4,000 crore at Rs 170 per share in the company
 

आखिरकार फोर्टिस को हासिल करने में मलेशिया की आईएचएच हेल्थकेयर को मिली सफलता

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 11:39 IST

फोर्टिस हेल्थकेयर ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने मलेशिया के आईएचएच हेल्थकेयर से 4,000 करोड़ रुपये प्रति शेयर पर निवेश करने के लिए मिले एक प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. बोली फोर्टिस के बाजार मूल्य के करीब 20% प्रीमियम प्रदान करती है. पीटीआई के अनुसार आईएचएच बकाया शेयरों के 26% के लिए फोर्टिस के सार्वजनिक शेयरधारकों के लिए अनिवार्य प्रस्ताव देगा. आईएचएच ने कहा उम्मीद है कि वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही में बोली पूरी होने की उम्मीद है.

फोर्टिस हेल्थ के बोर्ड ने आईएचएच हेल्थकेयर के 170 रुपये प्रति शेयर के ऑफर को मंजूर किया है. आईएचएच हेल्थकेयर को 23.52 करोड़ प्रेफरेंशियल शेयर जारी होंगे. इस डील को शेयरहोल्डर्स और सीसीआई की मंजूरी जरूरी होगी.

 

कैश स्ट्रैपड फोर्टिस में निवेश करने के लिए पांच दावेदार थे. जिनमे मनीपाल ग्रुप, वैश्विक निवेश फर्म टीपीजी, मलेशिया की आईएचएच हेल्थकेयर बेरहाद, चीनी निवेशक फॉसुन इंटरनेशनल, मुंबई स्थित अस्पताल रेडियंट लाइफ शामिल थे.

3 जुलाई को कंपनी को आईएचएच और मणिपाल समूह से दो प्रस्ताव मिले थे. पीटीआई के मुताबिक प्रस्ताव 2,500 करोड़ रुपये तक ऋण का पुनर्वित्त प्रदान करता है. कंपनी ने कहा कि उसने अपने वित्तीय और कानूनी सलाहकारों की सिफारिशों को ध्यान में रखकर आईएचएच के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में सेबी ने कहा- सहारा की एंबी वैली का नहीं मिल रहा खरीदार

First published: 13 July 2018, 11:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी