Home » बिज़नेस » Martyred soldiers wives will get a flat for seven lakhs
 

इन लोगों को 7 लाख रुपये में मिलेगा फ्लैट, डीडीए ने जल्द मांगे आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2019, 9:23 IST

शहीदों की पत्नियों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण ने सस्ते दर में मकान उपबल्ध कराने की घोषणा की है. इसके लिए डीडीए ने शुक्रवार को ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. डीडीए सिर्फ 7 लाख रुपए में रोहिली और नरेला इलाके में शहीदों की पत्नियों को मकान देने की घोषणा की है. डीडीए वन बेडरूम फ्लैट उपलब्ध करा रही है. हालांकि, छोटे फ्लैट की संख्या करीब एक हजार होने की वजह से इस योजना को पहले आओ पहले पाओ के तहत जोड़ गया है.

अधिकारी ने बताया कि शहीद जवानों की पत्नी के अलावा युद्ध में घायल होने वाले, वीरता पुरस्कार पाने वाले के साथ अर्धसैनिक बलों के जवान भी इन आवेदन को भर सकते हैं. आवेदन के साथ आवेदक फॉर्म के साथ अपने साक्ष्य भी जोड़ने होंगे.

बेडरूम वाले फ्लैट के लिए सिर्फ सात लाख रुपये लिए जाएंगे. साथ ही कंवर्जन चार्ज के रूप में 20,080 रुपये अलग से भी लिए जाएंगे. डीडीए का यह फ्लैट नरेला के सेक्टर जी 2 और जी 8 और रोहिणी के सेक्टर-34, 35 में स्थित हैं. इस फ्लैट का क्षेत्रफल 33.2 वर्गमीटर से लेकर 33.8 वर्गमीटर तक है. डीडीए का इस फ्लैट के बारे में कहना है कि यदि आवेदक आवेदन से पहले फ्लैट की जांच करना चाहता है, तो वह ऐसा कर सकता है.

मालूम हो कि वन बेडरूम फ्लैट की अनुमानित कीमत मौजूदा समय में 15 लाख रुपये है, जिसे डीडीए द्वारा छूट देने पर 14 लाख रुपये रखी गई थी. लेकिन प्राधिकरण ने इन फ्लैट को आधी कीमतों में उपलब्ध कराने का ऐलान किया.

बिना हेलमेट, शराब पिए, ट्रिपल राइडिंग... जानिए ये है जुर्माने की नई लिस्ट

First published: 3 August 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी