Home » बिज़नेस » Maruti Suzuki Ciaz will recall 63,493 units of Ertiga, this is the problem
 

मारुति सुजुकी Ciaz, Ertiga की 63,493 इकाइयों को वापस मंगाएगी, ये हैं समस्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2019, 15:54 IST

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने अपनी कारों Ciaz, Ertiga और XL6 मॉडल के पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड वेरिएंट की 63,493 इकाइयों को मोटर जनरेटर इकाई (MGU) की समस्या के कारण वापस मंगाया है. ऑटो निर्माता ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है. भारत के सबसे बड़े कार निर्माता ने कहा कि वह 1 जनवरी से 21 नवंबर के बीच निर्मित Ciaz, Ertiga और XL6 मॉडल के स्मार्ट हाइब्रिड वेरिएंट का निरीक्षण करेगा.

आज से मारुति सुजुकी डीलरशिप रिकॉल पहल के तहत वाहन मालिकों को यह जानकारी देगी. मारुति सुजुकी ने बयान में कहा कि कंपनी डीलर अपने वाहनों के मालिकों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर सकते हैं. मालिक कंपनी की वेबसाइट पर यह चेक कर सकते हैं. अगस्त में मारुति सुजुकी ने कुछ वैगन आर मॉडल (1 लीटर इंजन वेरिएंट) के लिए स्वैच्छिक रिकॉल अभियान की घोषणा की थी, जो 15 नवंबर, 2018 और 12 अगस्त, 2019 के बीच निर्मित किए गए थे. कंपनी ने तब वैगन आर की 40,000 से अधिक इकाइयों का निरीक्षण किया था.

मारुति सुजुकी इंडिया ने घोषणा की थी कि वह अगले साल जनवरी से अपनी कारों की कीमत में वृद्धि करेगी. 3 दिसंबर को कंपनी ने कहा कि बढ़ती इनपुट लागत की भरपाई के लिए वह जनवरी से अपने वाहनों की कीमतें बढ़ा रही है. मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि पिछले एक साल में कंपनी की गाड़ियों की लागत पर विभिन्न इनपुट लागतों में बढ़ोतरी का प्रतिकूल असर पड़ा है. वर्तमान में कंपनी की एंट्री-लेवल की छोटी कार ऑल्टो से लेकर प्रीमियम मल्टी परपज व्हीकल XL6 की कीमत 2.89 लाख रुपये से लेकर 11.47 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है.

सरकार ने नहीं दी राहत तो Vodafone Idea को बंद करनी पड़ सकती है दुकान: कुमार मंगलम बिड़ला

First published: 6 December 2019, 15:49 IST
 
अगली कहानी