Home » बिज़नेस » Maruti suzuki india to hike prices across models this month
 

Maruti Suzuki बढ़ाएगी कीमतें, सारे मॉडल्स होंगे महंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 17:28 IST

मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को कहा कि वह इस महीने से कमोडिटी कॉस्ट में हुए इजाफे के प्रभाव से बचने के लिए अपने सभी मॉडल्स की कीमतें में इजाफा करने जा रही है. साथ ही विदेशी मुद्रा में बीते दिनों आये उतार चढ़ाव और तेल की बढ़ती कीमतों के चलते वह अपने वाहनों की कीमतें बढ़ा रहा है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि यह कीमतों में कितना इजाफा किया जायेगा वह इसका विवरण तैयार कर रहा है, जो मॉडल के आधार पर अलग-अलग होगा.

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्स) आर एस कलसी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "यह सवाल काफी समय से उठ रहा है. उन्होंने आगे कहा, "विदेशी मुद्रा दर भी हम पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही है. लॉजिस्टिक लागत में वृद्धि, ईंधन की कीमतों में भी वृद्धि हुई है."

 

मारुति ने बताया कि उनकी फाइनांस टीम वर्तमान में विवरणों का काम कर रही है, जब तक वित्त टीम इसे अंतिम रूप नहीं देती कीमतों में बढ़ोतरी करना मुश्किल है. हम इस पर काम कर रहे हैं और जब यह पूरा होगा हम कीमतों में वृद्धि करेंगे. "

मारुति सुजुकी वर्तमान में अल्टो 800 से वाहनों की एक श्रृंखला बेचती है, जिसकी कीमत 2.51 लाख रुपये से शुरू होकर मध्यम आकार के सेडान सियाज तक 11.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है.

इससे पहले यूटिलिटी वाहनों की प्रमुख निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने अगले महीने से अपने यात्री वाहनों की कीमतें 30,000 रुपये तक बढ़ाने की बात कही थी.

महिंद्रा ने एक बयान में कहा कि कंपनी अपने यात्री वाहनों की कीमतें 30,000 रुपये या 2 फीसदी तक बढ़ाने की योजना बना रही है, और वह इसे अगस्त से प्रभावी कर देगी.

ये भी पढ़ें : टाटा के बाद महिंद्रा करेगी अपनी गाड़ियों की कीमतों में 30000 तक की बढ़ोतरी

First published: 1 August 2018, 16:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी