Home » बिज़नेस » Maruti Suzuki, other automakers might soon cut car prices
 

Maruti Suzuki के बाद ये कार कंपनियां कर रही हैं कीमतों में जबरदस्त कटौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 13:18 IST

आगामी त्योहारी सीजन के साथ-साथ ऑटो कंपनियां आर्थिक मंदी से निपटने के लिए भारी छूट दे रही हैं. कार बाजार की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी द्वारा बुधवार को कीमतों में कटौती के बाद बाकी कंपनियों ने भी कटौती का ऐलान किया है. ऑटो उद्योग को उम्मीद थी कि सरकार जीएसटी दरों में कटौती करेगी लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया.

मारुति सुजुकी ने ऑल्टो 800, ऑल्टो के 10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस के सभी वेरिएंट सहित अपनी बेस्टसेलिंग कारों की कीमतों में तत्काल 5,000 कटौती की घोषणा की.


 

उद्योग जीएसटी को 28 प्रतिशत से 18 प्रतिशत करने की मांग कर रहा है. मारुति के इस कदम के बाद ह्युंडई, टाटा और होंडा जैसे कर मेकर भी कीमतें कम कर सकते हैं. इसके अलावा जो अन्य कंपनियां कीमतें कम कर सकती हैं उनमें पियाजियो इंडिया और इसुज़ु मोटर्स इंडिया भी शामिल हैं जो त्योहारी सीजन में कीमतें कम करने की सोच रही हैं.

मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बयान में कहा है कि जिन मॉडलों की कीमत 2.93 लाख और 11.49 के बीच बीच है उनकी कीमतों में कटौती की गई है. नई कीमतें 25 सितंबर 2019 से पूरे देश में लागू होंगी. कंपनी ने कहा कि इस कटौती के बाद एंट्री लेवल की कारें खरीदने वाले ग्राहकों को बड़ा फायदा होगा.

ख़ुशख़बरी: मारुति ऑल्टो, स्विफ्ट, सेलेरियो और बलेनो की कीमतों में इतने हजार तक की कटौती

First published: 26 September 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी