Home » बिज़नेस » MG Hector bookings close, sold out for 2019 with over 21,000 bookings
 

SUV हेक्टर की बुकिंग ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, उत्पादन क्षमता से ज्यादा मिले आर्डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2019, 15:09 IST

एमजी मोटर इंडिया ने 21,000 से अधिक इकाइयों बुकिंग आर्डर के बाद एसयूवी हेक्टर की बुकिंग बंद कर दी है. एमजी मोटर इंडिया ने एक बयान में कहा कि कंपनी अगले कुछ महीनों में धीरे-धीरे बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए नई एसयूवी का उत्पादन अक्टूबर से 3,000 इकाइयों तक बढ़ाएगी. गुजरात में हालोल संयंत्र में हेक्टर के लिए एमजी मोटर इंडिया की वर्तमान उत्पादन क्षमता एक महीने में लगभग 2,000 इकाई है.

4 जून को बुकिंग शुरू होने के बाद से हेक्टर को 21,000 से अधिक इकाइयों के लिए ऑर्डर मिले. कंपनी ने कहा कि जल्द ही बुकिंग फिर से खोलने की तारीख की घोषणा की जाएगी. हेक्टर को महीने हेक्टर लॉन्च किया गया था. जिसकी कीमत -12.18-16.88 लाख के बीच थी.

 

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने कहा "हमारे पहले उत्पाद, एमजी हेक्टर को भारी प्रतिक्रिया मिली है और हम इस तरह की उच्च प्रारंभिक मांग को पूरा करने में असमर्थ हैं. इसलिए हम अस्थायी रूप से बुकिंग बंद कर रहे हैं.

OPPO ने भारत में लॉन्च किया अपना A9 स्मार्टफोन, जबरदस्त बैटरी के साथ ये हैं फीचर्स

उन्होंने कहा कि कंपनी कंपोनेंट सप्लायर्स के साथ मिलकर उत्पादन में तेजी ला रही है, ताकि गुणवत्ता पर कोई समझौता न हो. कंपनी ने कहा कि वह इस साल अक्टूबर से हेक्टर के उत्पादन को 3,000 यूनिट प्रति माह तक बढ़ाने की योजना बना रही है.

दुनिया की सबसे बड़ी कोयला खनन कंपनी कोल इंडिया को तोड़ सकती है मोदी सरकार

First published: 18 July 2019, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी