Home » बिज़नेस » MG Motors launches iSmart next Gen Car technology for MG Hector
 

ये कार मचा देगी हाहाकार! MG Hector को आवाज से कर सकेंगे कंट्रोल, इस महीने से शुरू हो रही है बिक्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 16:11 IST
MG Hector

मार्की ब्रिटिश ऑटोमेकर एमजी मोटर (मॉरिस गैरेजेज) ने वैश्विक तकनीक कंपनियों की साझेदारी में विकसित की गई 'आईस्मार्ट नेक्स्ट जेन' को भारत में लांच कर दिया. इसकी तकनीक भारत में अपनी श्रेणी की पहली कार तकनीक है. इस साल जून तक बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली आईस्मार्ट नेक्स्ट जेन के साथ एमजी हेक्टर भारत में पहली असली इंटरनेट कार होगी जो कनेक्टेड मोबिलिटी को फिर से परिभाषित करेगी. आईस्मार्ट नेक्स्ट जेन में चालक को केवल टच या वॉइस कमांड के साथ पूरे कार सिस्टम को नियंत्रित करने की सुविधा है. हेड यूनिट भारत की चरम जलवायु परिस्थितियों का सामना करने के लिए बनाया गया है. यह मनोरंजन सामग्री से पहले से भरा हुआ है.

'पीएम नरेंद्र मोदी' को लेकर बोले विवेक ओबरॉय, कहा- लगता है लोग फिल्म से नहीं 'चौकीदार' के डंडे से..


 

एमजी हेक्टर आईस्मार्ट नेक्स्ट जेन एक उद्योग की पहली एम्बेडेड एम2एम सिम के साथ आता है जो यह सुनिश्चित करता है कि कार कनेक्टेड रहे. एमजी हेक्टर पर कनेक्टेड मोबिलिटी समाधान 5जी के लिए तैयार इंटरनेट प्रोटोकॉल संस्करण छह (आईपीवी6) है. यह निर्बाध कनेक्टिविटी यूजर को रिअल टाइम सॉफ्टवेयर, मनोरंजन सामग्री और एप्लिकेशन अपडेट प्राप्त करने में सक्षम बनाती है.

पायल रोहतगी बोलीं- उर्मिला मातोंडकर उर्फ मरियम अख्तर मीर हिंदुओं का ब्रेन वाश कर रही हैं और..

ग्राहक सॉफ्टवेयर अपडेट को तुरंत डाउनलोड कर सकेंगे या बाद के लिए उन्हें शेड्यूल कर सकेंगे जैसे किसी स्मार्टफोन में करते हैं. एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, "कारों के साथ इंटरनेट का एकीकरण कई तरह की सुविधाएं देता है. इसके अलावा, भारत में 5जी कनेक्टिविटी के आगमन के साथ एमजी कारों में कार ड्राइविंग अनुभव को और समृद्ध करने के लिए नई सफलता सुविधाएं जोड़ने की क्षमता होगी."

एमजी हेक्टर की सबसे आश्चर्यजनक विशेषता वॉयस असिस्ट है जो क्लाउड और हेड यूनिट पर काम करता है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निग (एमएल) एल्गोरिद्म में हुए निर्माण के परिणामस्वरूप, सिस्टम सीखेगा और उपयोग के साथ हर दिन बेहतर होगा. आईस्मार्ट नेक्स्ट जेन आईस्मार्ट मोबाइल ऐप द्वारा समर्थित है. एमजी आईस्मार्ट ऐप में ऐसे फीचर हैं जो भारतीय बाजार में कहीं और नहीं हैं. एमजी ने पल्स हब नामक अपनी तरह का पहला ग्राहक प्रबंधन सेवा केंद्र स्थापित किया है. यह सभी एमजी कारों में ईकॉल आपातकालीन प्रतिक्रिया को सक्षम करेगा.

बोनी कपूर और उर्वशी रौतेला के मिलने का अंदाज नहीं आया लोगों को पसंद, एक्ट्रेस ने भड़कते हुए कहा..

First published: 3 April 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी