Home » बिज़नेस » Mi LED Smart bulb launched, It is touted to last 11 years - Home Appliances News in Hindi
 

Mi ने किया स्मार्ट बल्ब लांच, खूबियां जानकर यकीन नहीं करेंगे आप, मूड के हिसाब से बदलेगा रंग और बेड पर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 18:12 IST

इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर की दिग्गज कंपनी शाओमी कम कीमत में बेहतर क्वालिटी प्रोडक्ट्स देने के लिए मशहूर हैं. शानदार बैट्री बैकअप और उचित दाम की वजह से MI सीरीज के स्मार्टफोन भारत में काफी लोकप्रिय हुए. मोबाइल मार्केट में जबरदस्त पैठ बनाने के बाद शाओमी ने अब ''स्मार्ट बल्ब'' लांच किया है जो कि अपने तरह का अनोखा LED बल्ब होगा.

Mi LED स्मार्ट बल्ब की खूबियां

इस स्मार्ट बल्ब की खासियत जानकर यकीन  करना थोड़ा मुश्किल होगा. Xiaomi ने दावा किया है कि Mi LED स्मार्ट बल्ब आपके मूड और जरूरत के हिसाब से कलर बदलेगा. एक बार खरीद कर इसे 11 सालों तक बिना किसी दिक्कत के इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्मार्ट बल्ब वाई-फाई से कनेक्ट हो जाएगा. इसके अलावा इस बल्ब को Mi Home ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते है. यानि बल्ब को ऑन-ऑफ करने के लिए उठने की जरूरत नहीं है बेड पर लेटे-लेटे ऐप के जरिए ही इसे ऑन-ऑफ कर सकते हैं. 10W वॉट काया बल्ब Google Assistant और ऐमजॉन के एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट को सपॉर्ट करता है.

स्मार्ट बल्ब की कीमत

Xiaomi की Mi LED स्मार्ट बल्ब की कीमत 999 रुपये है. आम लोगों के लिए इसकी बिक्री 20 मई से शुरू हो रही है. कंपनी ने अपने ग्राहकों को सस्ते स्मार्टफोन्स, एसी, स्मार्ट टीवी या इलेक्ट्रिक बाइक समेत कई प्रोडक्ट बना रही है, गौरतलब है कि शाओमी ने Mi Floor Standing AC भी लांच किया है. इसकी खासियत है कि इसे गर्मी और ठंड दोनों मौसम में इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें 5100W कूलिंग और 5650W हीटिंग मौजूद है.

First published: 26 April 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी