Home » बिज़नेस » Microsoft and Uber are going to place placement from IIT institutions, this is salary package
 

खुशखबरी: Microsoft और Uber करने जा रहा है IIT संस्थानों से प्लेसमेंट, ये है सैलरी पैकेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2018, 12:10 IST

दिग्गज अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट इस प्लेसमेंट सीजन में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के छात्रों को मौका देने के लिए तैयार है. शीर्ष आईआईटी में प्लेसमेंट टीमों के मुताबिक कंपनी अमेरिका में नौकरियों के लिए 1.5 करोड़ रुपये के उच्चतम वार्षिक पैकेज की पेशकश कर रही है. जबकि कैब एग्रीगेटर उबर 201 9 में स्नातक होने वाले छात्रों के लिए अमेरिका में नौकरियों के लिए 1 करोड़ रुपये के ऑफर भी प्रदान कर रहा है.

प्लेसमेंट सेल के सदस्यों ने पुष्टि की है कि माइक्रोसॉफ्ट मूल वेतन, परफॉरमेंस बोनस, जोइनिंग बोनस और स्टॉक इकाइयों सहित 214,600 डॉलर का ऑफर दे रहा है. माइक्रोसॉफ्ट और उबर ऐसी कंपनियां हैं जो आईआईटी चारों के लिए 1 करोड़ रुपये के पैकेज की पेशकश करती है.

 

आईआईटी प्लेसमेंट 1 दिसंबर को बंद हो जाते हैं, जबकि वे पहले नए लोगों से शुरू होते हैं. माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में एचआर प्रमुख ईरा गुप्ता ने कहा, "भारत माइक्रोसॉफ्ट के लिए मजबूत इंजीनियरिंग प्रतिभा का स्रोत है." "इस साल हमने भारत में शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों में छात्रों को 400 से अधिक नौकरी की पेशकश की है और आठ आईआईटी में असाधारण प्रतिभा की तलाश जारी रखेगी.

उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट भारत और दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों से हायरिंग करना चाहता है. गुप्ता ने कहा, "जिन छात्रों की हम हम हायरिंग करते है उन्हें भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भूमिका, उनकी पसंद के आधार पर रखा जाता है, और जहां हमें लगता है कि उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ काम करने का अधिकार दिया जाएग

पिछले साल उबर ने अंतरराष्ट्रीय पोस्टिंग के लिए हायर किये गए स्नातक को 155,000 डॉलर का ऑफर दिया था. आईआईटी रुड़की जैसे कुछ परिसरों में यह पिछले साल घरेलू भूमिकाओं को भरने के लिए देख रहा था.
आईआईटी रुड़की में प्लेसमेंट टीम के छात्र सदस्य ने कहा, "इस साल, उबर परिसर में अंतरराष्ट्रीय भूमिकाओं के लिए भी आ रहा है.

ये भी पढ़ें : क्या मीडिया कारोबार बेचकर इस नए व्यवसाय में हाथ आजमाने जा रहे हैं मीडिया मुग़ल सुभाष चंद्रा ?

First published: 30 November 2018, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी