Home » बिज़नेस » Mobile Data Price war: After Airtel-Idea, Vodafone reduced prices too
 

प्राइसवारः एयरटेल-आइडिया के बाद अब वोडाफोन ने घटाई दरें

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 2 August 2016, 15:56 IST

रिलांयस जियो की 4जी डाटा सर्विसेज की आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले ही बाकी टेलीकॉम कंपनियों में हलचल मची हुई है. अभी तक डाटा प्राइसिंग में तकरीबन एक ही दाम बनाए रखने वाली आइडिया, एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियां जियो के आने से पहले ही अपने मौजूदा ग्राहकों को बरकरार रखने के प्रयास में इंटरनेट डाटा के दामों में कमी कर रही हैं.

आइडिया और एयरटेल के बाद अब वोडाफोन ने भी अपने इंटरनेट डाटा पैक की कीमतों में कमी की है. इसके तहत कंपनी अब पूर्व की कीमतों में ही 67 फीसदी ज्यादा 2जी, 3जी और 4जी डाटा मुहैया करा रही है.

मोबाइल इंटरनेट डाटाः प्राइस वार में जल्द आएंगे अच्छे दिन

एक बयान जारी कर वोडाफोन ने बताया, "संशोधित डाटा फायदे के तहत पहले 650 रुपये कीमत में मिलने वाले 3जीबी मासिक 3जी/4जी रिचार्ज पैक, में अब 67 फीसदी ज्यादा यानी 5जीबी डाटा मिलेगा."

इसी तरह 449 रुपये में 2जीबी 3जी/4जी डाटा की जगह अब 50 फीसदी अतिरिक्त 3जीबी डाटा मिलेगा. इसके अलावा 999 रुपये में अब 54 फीसदी अतिरिक्त 10 जीबी, 3जी/4जी डाटा मिलेगा.

मोबाइल डाटा प्राइसवार शुरूः एयरटेल की स्कीम के बाद आइडिया भी लाया योजना

वोडाफोन द्वारा जारी बयान में बताया गया कि इससे एक निर्धारित सीमा में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए ज्यादा वाजिब कीमतों में इंटरनेट मिल सकेगा और ऑनलाइन होने के लिए फर्स्ट टाइम यूजर्स को प्रोत्साहित करेगा.

First published: 2 August 2016, 15:56 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी