Home » बिज़नेस » Mobile Data Price war started: After Airtel, Idea reduced prices upto 45 minutes
 

मोबाइल डाटा प्राइसवार शुरूः एयरटेल की स्कीम के बाद आइडिया ने दामों में की कटौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST

मोबाइल डाटा की धीमी स्पीड और महंगे दामों से जूझते ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. अगस्त में 'रिलायंस जियो' की 4जी सेवा की आधिकारिक लॉन्चिंग की खबरों के बीच अब मोबाइल सर्विस ऑपरेटर्स के बीच प्राइसवार छिड़ चुकी है. अपने ग्राहकों को रोके रखने के उद्देश्य से अब यह कंपनियां कीमत कम करने की दौड़ में शामिल हो चुकी हैं.

इस कड़ी में सबसे पहले हाल ही में एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 'हैप्पी आवर्स' की स्कीम लॉन्च की. इसके अंतर्गत कंपनी ने कुछ घंटों के लिए इंटरनेट डाटा के दामों में 50 फीसदी तक की कटौती कर दी थी.

मोबाइल इंटरनेट डाटाः प्राइस वार में जल्द आएंगे अच्छे दिन

चूंकि प्राइसवार छिड़ चुका है और ग्राहक सस्ते दामों की ओर तुरंत मुड़ जाते हैं. ऐसे में अब आइडिया ने भी अपने इंटरनेट डाटा पैक के दामों में 45 फीसदी तक की कटौती की घोषणा कर दी है. 

आइडिया द्वारा 1 जीबी से नीचे के डाटा पैक की कीमतों में कमी 4जी, 3जी और 2जी सभी सेवाओं लिए की जा रही हैं. बता दें कि फिलहाल आइडिया 8 रुपये से लेकर 255 रुपये तक के छोटे डाटा पैकेट्स ग्राहकों को मुहैया करा रही है.

15 अगस्त को रिलायंस जियो 4जी का फुल लॉन्च तयः रिपोर्ट

आइडिया द्वारा जारी नए पैक की कीमतों में अभी तक 3 दिनों के लिए 19 रुपये में 75 एमबी 2जी डाटा की जगह अब 110 एमबी डाटा मिलेगा. 

इसी तरह 3 दिनों के 22 रुपये के 4जी/3जी डाटा पैक में अभी तक 65 एमबी डाटा की जगह अब 90 एमबी डाटा मिलेगा. आइडिया के नए संसोधित पैक सभी सर्किल्स में 15 जुलाई से लागू हो गए हैं. 

First published: 16 July 2016, 6:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी