Home » बिज़नेस » Mobile game for peace earned tencent over 4.8 million dollars daily in may 2019
 

PUBG बना दुनिया का सबसे ज्यादा कमाने वाला मोबाइल गेम, रोजाना कमाता है इतने करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 15:10 IST

पबजी ऑनलाइन गेम हमेशा सुर्खियां बटोरता रहता है. इसी कड़ी में एक बार फिर पबजी ने नई सुर्खियां बटोरी है. इस बार किसी के जान या फिर किसी तरह के घोटालेबाजी नहीं, बल्कि कमाने के मामले में पबजी दुनिया का सबसे अधिक कमाने वाला ऐप बन गया है.

दरअसल, PUBG Mobile और इसका नया वर्जन 'गेम फॉर पीस' अब चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट के राजस्व का मई में एक दिन में 48 लाख डॉलर से अधिक कमा कर रिकॉर्ड दर्ज किया है. इसी के साथ अब पबजी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करनेवाला एप बन चुका है. यह रिपोर्ट मोबाइल एप इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर द्वारा दी गई है.

इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर के मुताबिक, गेम के दोनों वर्जन ने मई माह में कुल मिलाकर 14.6 करोड़ डॉलर की कमाई की है. ऑनलाइन गेम पबजी को गेम फॉर पीस से मई महीने में कुल राजस्व का लगभग 10.1 करोड़ डॉलर एप्पल के स्टोर से प्राप्त हुआ. वहीं, गूगल प्लेटफार्म से कुल राजस्व 4.53 करोड़ डॉलर प्राप्त हुआ.

अमेजन पर मिल रहा है 'भैंस की आंख', जानिए खरीदने पर क्या मिलता है

सेंसर टावर के मोबाइल इनसाइट्स के प्रमुख रैंडी नेल्सन ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "पबजी मोबाइल के दोनों वर्जन से होने वाली कमाई को एक साथ मिलाने से यह दूसरे स्थान पर रहने वाली गेम ऑनर ऑफ किंग्स से 17 फीसदी अधिक है, जिसने करीब 12.5 करोड़ डॉलर की कमाई की. यह गेम भी टेंनसेंट का ही है."

नेल्सन ने आगे लिखा, "एप स्टोर और गूगल प्ले यूजर्स ने पिछले महीने पबजी के दोनों मोबाइल संस्करणों पर औसतन 48 लाख डॉलर रोजना खर्च किए."

'दानवीर कर्ण' से कम नहीं Wipro के मालिक अजीम प्रेमजी, अब हो रहें हैं रिटायर, 52 हजार करोड़ किया था दान

First published: 7 June 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी