Home » बिज़नेस » Modi Government strict on onlie shopping, these products will not be available on amazon
 

मोदी सरकार ने ऑनलाइन शॉपिंग पर कसी नकेल, अब Amazon पर नहीं मिलेंगे ये प्रोडक्ट्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2019, 14:53 IST

अगर ऑनलाइन शॉपिंग आपकी पहली पसंद है तो आपके लिए ये बुरी खबर है. मोदी सरकार ने आज यानी 1 फरवरी से ऑनलाइन सेल को लेकर नए नियम लागू कर दिए हैं. सरकार के द्वारा लागू हुए इन नए नियमों के बाद से सबसे बड़ी ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी ने अपनी भारतीय साइट से कई प्रोडक्ट्स हटा लिए हैं. अब अमेज़न पर Eco स्पीकर्स, बैटरी और फ्लोर क्लीनर समेत कई प्रोडक्ट्स आपको अमेज़न साइट पर नहीं मिलेंगे.

बता दें, सरकार ने 31 जनवरी की रात से क्लाउडटेल जैसे सेलर्स द्वारा बेचे जाने वाले कई प्रोडक्ट्स पर नकेल कसी है जिसमें अमेज़न ही अप्रत्यक्ष इक्विटी हिस्सेदारी रखता है. ये सभी प्रोडक्ट्स अब अमेज़न की भारतीय साइट पर नहीं मिलेंगे.

इतना ही नहीं अमेज़न की साइट्स पर मिलने वाले भारतीय डिपार्टमेंटल स्टोर चेन Shopper’s Stop के कपड़ों को भी हटाया गया है. जानकारी के अनुसार अमेज़न की Shopper’s Stop कंपनी में भी 5% की हिस्सेदारी है.

अगर SBI में है आपका अकाउंट तो हो जाएं सावधान, बैंक से हुई बड़ी गलती, निकल सकते हैं लाखों रुपये !

गौरतलब है कि सरकार ने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) वाली ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए लागू किये गए नए नियमों में प्रावधानों को और सख्त कर दिया है. यानी अब फ्लिपकार्ट और अमेज़न जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां उन कंपनियों के प्रोडक्ट नहीं बेच पाएंगी, जिनमें इनकी हिस्सेदारी है.

First published: 1 February 2019, 14:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी