Home » बिज़नेस » MOdi Govt may cut 25% corporate tax for all companies: Report Nirmal
 

मोदी सरकार कॉर्पोरेट को दे सकती है बड़ा तोहफा, टैक्स 25 % करने पर विचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 17:44 IST

मोदी सरकार जल्द कॉर्पोरेट के लिए बड़ा तोहफा दे सकती है. एक रिपोर्ट की माने तो भारत सरकार के एक पैनल ने सभी कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स की दर 30% से घटाकर 25% करने और कर भुगतान पर अधिभार को खत्म करने की सिफारिश की है. इस साल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 4 अरब रुपये (56 मिलियन डॉलर) तक की वार्षिक बिक्री वाली कंपनियों के लिए 30% से 25% की दर से कटौती करने के बाद भी भारत दुनिया का सबसे अधिक कॉर्पोरेट टैक्स लगाने वाला देश है.

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के सदस्य अखिलेश रंजन की अध्यक्षता वाले पैनल ने सोमवार को सीतारमण को अपनी रिपोर्ट दी. इसे सार्वजनिक नहीं किया गया और एक वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता ने इसकी सामग्री पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. रिपोर्ट की समीक्षा करने वाले एक वित्त मंत्रालय के सूत्र ने कहा कि उसने आयकर अधिनियम की अधिकता की सिफारिश की है.

भारत घरेलू कंपनियों पर 30% कॉर्पोरेट टैक्स दर और विदेशी फर्मों पर 40%, टैक्स के साथ 4% स्वास्थ्य और शिक्षा कर अधिभार लगाता है. इस पैनल का गठन 2017 में किया गया था और अन्य देशों के साथ आयकर कानून लाने और अर्थव्यवस्था की जरूरतों के अनुसार सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने का काम सौंपा गया था.

ऑटो के बाद कपड़ा इंडस्ट्री संकट में, अख़बार में छपवाया नौकरियां जाने का विज्ञापन

First published: 20 August 2019, 17:43 IST
 
पिछली कहानी