Home » बिज़नेस » Modi govt to provide ac at cheap prices through eesl for public
 

मोदी सरकार गरीबों को देगी सौगात, चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए देश के हर घर में पहुंचाएगी AC

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 11:15 IST

भीषण गर्मी से आम जनता काफी बेहाल है. इस गर्मी से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं, लेकिन फिर भी राहत नहीं पाते. पैसे वाले अपने घर में AC लगाकर गर्मी से राहत तो पा लेते हैं, लेकिन गरीब तपके के लोग पैसों की कमी के चलते घर में एसी नहीं लगवा पाते. ऐसे में अब मोदी सरकार आम जनता के लिए बड़ी सौगात लेकर आई है. मोदी सरकार ने प्रचंड जीत के बाद आम लोगों को भी राहत देने की सोची है.

जल्द ही मोदी सरकार आम जनता को चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाने के लिए घर-घर सस्ता एसी दिलाने जा रही है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, सरकार की ओर से उपब्ध कराए जाने वाले एसी अब बाजार की दूसरी कंपनियों से मिल रहे AC से 15 से 20 फीसदी कम दाम में होगी. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार द्वारा 30 फीसदी कम दाम में सस्ती एसी उपलब्ध कराई जाएगी.

बता दें कि इस एसी को EESL कंपनी बाजार में उपलब्ध कराएगी. इस AC की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसके इस्तेमाल से बिजली की खपत भी बहुत कम होगी. इससे बिजली के बिल में 35-40 फीसदी तक कम होने की संभावना है.

ये AC उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिसके नाम पर बिजली कनेक्शन होगा. एसी को पाने के लिए आपको अपना बिजली बिल दिखाना जरूरी होगा. ये एसी बिजली की बचत करने में बाजार में बिकने वाले 5 स्टार रेटिंग एसी के मुकाबले कहीं ज्यादा अच्छे होंगे. इस कंपनी द्वारा इस एसी को अगले दो सालों में 2 लाख एसी बेचने का लक्ष्य है. 

एक्शन में मोदी सरकार, आम लोगों को दे सकती है बड़ी सौगात, 100 दिनों में नया प्लान 

First published: 28 May 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी