Home » बिज़नेस » Muhurat Trading 2019: Trading on Diwali Will Start at 6: 15pm to 7.15 pm
 

मुहूर्त ट्रेडिंग: शेयर, कमोडिटी बाजार में 1 घंटे का विशेष कारोबारी सत्र, जानिए क्या है ट्रेडिंग का निर्धारित समय

न्यूज एजेंसी | Updated on: 27 October 2019, 13:37 IST

दिवाली के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए रविवार को शाम में देश के शेयर और कमोडिटी बाजार खुले रहेंगे. मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए शाम 6.15 बजे से 7.15 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. हर साल दिवाली के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए विशेष कारोबारी सत्र का आयोजन किया जाता है. कार्वी कॉमट्रेड के सीईओ रमेश वरखेडकर ने बताया कि दिवाली के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग का विशेष महत्व है. इस दिन शुभ मुहूर्त में विशेष कारोबार का आयोजन किया जाता है जो कारोबार आरंभ करने के लिए शुभ माना जाता है. उन्होंने बताया कि देश के सभी शेयर, कमोडिटी व मुद्रा बाजार में मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया जाता है.

कमोडिटी बाजार विश्लेषक व एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट (करेंसी व एनर्जी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने बताया कि व्यापारी वर्ग दिवाली के दिन नए साल के लिए अपनी नई खाता-बही बनाते हैं और उसकी पूजा करते हैं. यह परंपरा सदियों से चली आ रही है. गुजरात में दिवाली के साथ ही नये साल का आगाज होता है.

दिवाली के अगले दिन बलिप्रतिपदा का अवकाश होने के कारण सोमवार को शेयर बाजार में कारोबार बंद रहेगा. कमोडिटी बाजार में सोमवार को दिन के सत्र में कारोबार बंद रहेगा लेकिन शाम के सत्र में कारोबार जारी रहेगा.

इस राज्य के एक लाख 84 हजार अध्यापकों को मिली दिवाली गिफ्ट, मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ

First published: 27 October 2019, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी