Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani at Reliance Industries Limited annual general meeting 2018 paid 42,553 crores GST
 

मुकेश अंबानी का दावा- Reliance ने भरा सबसे ज्यादा 42,553 करोड़ GST

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 12:37 IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 41वीं सालाना बैठक (AGM) में Jio पर कई बड़े ऐलान किए. इस दौरान मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस ने जीएसटी के तौर पर 42,553 करोड़ रुपये भरे हैं. मुकेश ने बताया कि यह टैक्स सबसे ज्यादा हैं. उन्होंने यह भी बताया कि एक साल में जियो के ग्राहक दोगुने हुए हैं.

 

बैठक में मुकेश अंबानी ने देशवासियों को दो बड़े तोहफे देने का एेलान किया. मुकेश ने देश के 1100 शहरों में हाईस्पीड JIO गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा लॉन्च करने का एेलान किया. मुकेश अंबानी ने कहा कि देश में ब्रॉडबैंड के हालात बेहद खराब हैं. इसको देखते हुआ कंपनी फाइबर आधारित जियो गीगा ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने जा रही है.

मुकेश ने बताया कि इस ब्रॉडबैंड सेवा के जरिए उपभोक्ता हाईस्पीड इंडरनेट का आनंद ले सकेंगे. शुरू में यह सेवा देश के 1100 शहरों में शुरू की जाएगी. बाद में पूरे देश में इसका विस्तार किया जाएगा. 

 

इसके अलावा जियो ने सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. रिलायंस ने जियो फोन 2 भी लॉन्च किया है. इसमें हॉरिजेंटल स्क्रीन बोर्ड के साथ कई फीचर्स दिए गए हैं. 15 अगस्त से जियो फोन-2 मात्र 2,999 रुपये में मिलेगा.

पढ़ें- Jio ने लांच किया Giga TV, ये है इनकी खास खूबियां

जियो फोन के लिए मॉनसून हंगामा ऑफर का भी ऐलान किया गया है. 21 जुलाई से 501 रुपये में पुराने जियो फोन के बदले नया फोन मिलेगा. यहां आपको बता दें कि यह ऑफर पुराने फोन के लिए ही है. जियो फोन 2 कई सुविधाओं से लैस होगा, इसमें यूट्यूब, फेसबुक, वॉट्सऐप की भी सुविधा मिलेगी.

First published: 5 July 2018, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी