Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani can run alone for 20 days, the country's expenditure, Robin Hood Index 2018
 

मुकेश अंबानी 20 दिन तक अकेले चला सकते हैं देश का खर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2018, 12:51 IST

सरकार कितने दिन तक देश को चला सकती है यदि देश का सबसे अमीर व्यक्ति सरकार को भुगतान करे. ब्लूमबर्ग ने इसके लिए एक रॉबिन हुड इंडेक्स 2018 बनाया है. इसमें 49 देशों के सबसे अमीर व्यक्तियों को शामिल किया गया है.

इस इंडेक्स में कहा गया है कि सरकार चलाने के दैनिक खर्च के लिए दिसंबर-दिसंबर 2017 के रूप में अपनी नेट वर्थ की तुलना की गयी है. इस सूची में मौजूद कुल 49 अमीरों में से केवल चार महिलाएँ हैं. जो अंगोला, ऑस्ट्रेलिया, चिली और नीदरलैंड से हैं.

 

इस सूची में पहले स्थान पर अमेरिका के जेफ बेजॉस हैं जिनकी सम्पति 99 अरब डॉलर है. साथ में कहा गया है कि वह देश का खर्चा पांच दिन चला सकते हैं. जबकि दूसरे स्थान पर स्पेन के अमांसिओ ऑर्तेगा है, जिनकी सम्पति 75.3 अरब डॉलर है. इनको लेकर कहा गया है कि ये देश का खर्चा 48 दिनों तक चला सकते हैं.

भारत के उद्योगपति मुकेश अम्बानी को लेकर कहा गाय है कि वह देश का खर्चा 20 दिन तक चला सकते हैं. मुकेश अम्बानी की सम्पति 45.3 अरब डॉलर बताई गयी है. इसके अलावा इस रिपोर्ट में अहा गया है कि साइप्रस के सबसे अमीर शख्स जॉन फ्रेड्रिकसने वहां की सरकार का एक साल का खर्च उठा सकते हैं. उनकी संपत्ति दस अरब डॉलर है.

First published: 14 February 2018, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी