Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani changes in JIO plans and may be soon end cheaper plans this year
 

नए साल पर JIO यूजर्स के लिए बड़ी खबर, क्या महंगे हो जाएंगे टैरिफ प्लान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2019, 12:23 IST

रिलायंस JIO की सेवा आजकल देश का लगभग हर यूजर ले रहा है और ये पहली ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जो अपने ग्राहकों को फ्री में इंटरनेट की सेवा व कॉलिंग का लाभ देती है. JIO टेलीकॉम ने जब से बाजार में दस्तक दी है तभी से अन्य बड़ी टेलीकॉम सर्विस जैसे एयरटेल,वोडाफोन और आइडिया की सेवा का ठप्पा बैठ गया और उन्होंने सस्ती सेवा देनी शुरू कर दी. जियो ने अपनी सेवा साल 2016 में शुरु की थी दो सालों बाद इसमें कुछ चीजें बदलने वाली है. जैसा कि आज साल 2019 का आगाज हो चुका है और इसी मौके पर रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कुछ बदलाव करने के लिए सोचे हैं.

 

खबरों के अनुसार, सितंबर 2018 में रिलायंस जियो ने 1.3 करोड़ नए ग्राहक जोड़े हैं और जिसे मिलाकर 25.2 करोड़ ग्राहक हो गए हैं. तो वहीं खबरें आ रही है कि जियो इस साल से अपने सभी टैरिफ के दाम में इजाफा करने जा रहा है. जियो की कंपनी का कहना है कि कॉल ड्रॉप,डाटा और कंटेंट क्वालिटी पर सबसे ज्यादा निवेश करने की तैयारी की जा रही है. ऐसे में टैरिफ पर प्रभाव देखने को मिल सकता और इसके अलावा कंपनी इसी साल डिस्काउंट ऑफर को भी खत्म कर देगी.

 

भारत में टैरिफ के रेट 1.3 और 1.4 डॉलर के बीच हैं और जो कि पूरी दुनिया में सबसे कम है. ऐसे में कंपनी को निवेश पर उचित रिटर्न नहीं मिल रहा है. बता दें कि जियो भारत में 5G सेवा भी शुरू करने वाला है जो कि इसी साल से शुरु हो सकती है. इसी साल से दिवाली पर जियो ने 100 फीसदी कैशबैक का ऑफर पेश किया था और एक साल की वैधता का भी प्लान लेकर आए थे. तो वहीं इसका सीधा सा मतलब है कि ये ऑफर ग्राहकों को अब नहीं मिल पाएगा और इससे बड़ा झटका यूजर्स को लगेगा.

ये भी पढ़ें- नए साल में हुई पेट्रोल-डीजल के दामों में बंपर कटौती, 68 रुपये पहुंचा पेट्रोल

First published: 1 January 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी