Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani elder son Akash Ambani is now engaged to girlfriend Shloka Mehta
 

पापा मुकेश की राह पर आकाश अंबानी, यूं बनाया अपने प्यार को हमसफ़र

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2018, 18:11 IST

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी जल्द ही सगाई करने वाले हैं. आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की 24 मार्च को गोवा के  में प्री-इंगेजमेंट सेरेमनी हुई और सगाई से पहले प्री-इंगेजमेंट फोटोशूट हुआ. श्लोका और आकाश अंबानी बचपन के दोस्त हैं. बताया जा रहा है कि ये प्रपोजल सेरेमनी थी और इस जश्न में मुकेश अंबानी, उनकी मां कोकिलाबेन और अन्य खास करीबी भी शरीक हुए.

गोवा के लग्जरी रिजॉर्ट में हुए इस सेरेमनी के दौरान आकाश अंबानी ने अपनी बचपन की दोस्त श्लोका को प्रोपोज़ किया जिसे उसने बड़े ही मासूमियत से स्वीकार कर लिया. आकाश के पिता मुकेश अंबानी की लव स्टोरी भी फिल्मी अंदाज में शुरू हुई. मुकेश अंबानी ने ट्रैफिक सिग्नल पर नीता अंबानी को प्रपोज किया था.

मुकेश अंबानी की लव स्टोरी

दरअसल कहानी ये है कि एक शाम नीता और मुकेश कार से मुंबई घूमने निकले रोड पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा था. जब कार एक सिग्नल पर रुकी, तभी मुकेश अंबानी ने किसी फिल्मी हीरो के अंदाज़ में नीता से पूछा, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी' तब शर्म से लाल नीता ने अपना चेहरा नीचे कर लिया और मुकेश से चलने को कहा. लेकिन मुकेश जिद पर अड़े रहे और कहा, जब तक मुझे जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा. इस बीच सड़क पर ट्रैफिक जाम जैसे हालात बन गए. तब नीता ने जबाब दिया 'यस आई विल मैरी...

ये भी पढ़ें-31 मार्च के बाद क्या होगा Jio Prime यूजर्स का?

इसके बाद नीता ने थोड़ी दूरी पर गाड़ी रुकवाई और मुकेश से कहा आपके और हमारे बीच अमीरी-गरीबी की खाई है. अगर आप वाकई मुझसे प्यार करते हैं मेरे साथ आम लोगों की तरह बस में सफर करना होगा. मुकेश ने तुरंत हां कर ही और दोनों बस से मुंबई के जुहू बीच तक साथ गए. इसके बाद नीता के दिल में मुकेश के लिए इज़्ज़त और प्यार और बढ़ गया. अगले दिन मुकेश अंबानी ने अपने पिता से शादी की बात की. धीरूभाई अंबानी मान गए और नीता के पिता से रिश्ते की बात की. इसके कुछ दिनों बाद 8 मार्च 1984 को नीता और मुकेश एक दूसरे के हो गए.

इस तरह मुकेश ने अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाया. श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं और दोनों परिवारों के करीबी रिश्ते रहे हैं. खास बात ये है कि आकाश और श्लोका दोनों ही धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े हैं. बचपन से ही दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते है. ये पसंद चाहत में बदली, फिर प्यार हुआ और अब अपने पिता मुकेश की तरह ही प्यार की मिसाल बन आकाश, श्लोका के संग अपने वैवाहिक जिंदगी की शुरुआत करने जा रहे हैं.

First published: 25 March 2018, 18:11 IST
 
अगली कहानी