Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani gets another 5 years as Reliance Industries chairman
 

मुकेश अंबानी फिर चुने गए 5 साल के लिए रिलायंस इंडस्ट्री के अध्यक्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2018, 16:46 IST

रिलायंस इंडस्ट्री के शेयरधारकों ने मुकेश अंबानी को अगले पांच साल तक कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंधन निदेशक के रूप में बने रहने को अपनी मंजू्री दी है. मुकेश अंबानी जुलाई 2002 से अपने पिता धीरूभाई अंबानी की मृत्यु के बाद कंपनी के अध्यक्ष बनें थे. 

5 जुलाई को मुबंई में हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के 41वें वार्षिक आम बैठक के दौरान उनका कार्यकाल पांच साल तक के लिए बढ़ाने को मंजूरी दी गई. इस बात की जानकारी आज आरआईएल ने शेयर बाजार को दी है. इस प्रस्ताव के पक्ष में कुल 98.5 प्रतिशत वोट पड़े, जबकि 1.48% वोट इसके खिलाफ पड़े हैं.

ये भी पढ़ें-जन-धन खाताधारकों को पीएम मोदी जल्द दे सकते हैं ये बड़ा तोहफा

इस प्रस्ताव के मुताबिक कंपनी अंबानी को हर साल 4.17 करोड़ रुपये वेतन तथा 59 रुपये के अन्य भत्ते मिलेंगे. साथ ही कंपनी को होने वाले शुद्ध लाभ के आधार पर उन्हें बोनस भी मिलेगा. कंपनी ने बताया कि बिजनेस ट्रिप्स के दौरान उन्हें, पत्नी और सहायक के रहने, खाने तथा यात्रा का सारा व्यय भी कंपनी उठाएगी.

गौरतलब है कि जुलाई 2002 में धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद मुकेश अंबानी को आरआईएल का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बनाया गया था. जबकि उनके छोटे भाई अनिल अंबानी को उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बनाया गया था. लेकिन बाद में कुछ विवादों के कारण दोनों भाई 2005 में अलग हो गए और इस तरह उनके पिता द्वारा तैयार कारोबार का विभाजन हो गया.

ये भी पढ़ें-ढाई महीने में इतने अरब डॉलर खाली हो गया भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

First published: 7 July 2018, 16:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी