Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani, is now on its way to challenge country’s cable television service providers
 

डेटा वॉर जीतने के बाद अब क्या है मुकेश अंबानी के जियो का अगला लक्ष्य ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2018, 15:10 IST

जियो के जरिये सबसे सस्ते डेटा से टेलिकॉम सेक्टर में खलबली मचाने वाले सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अब अपने अगले लक्ष्य पर निशाना साधने के लिए तैयार हैं. दरअसल अब मुकेश अंबानी देश के केबल टीवी सेवा प्रदाताओं को चुनौती देने की राह पर हैं.

1,000 उपयोगकर्ताओं पर किये गए बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच सर्वे में कहा गया है कि जियो डेटा का उपयोग कि लाइव टीवी देखने के लिए बढ़ता जा रहा है. सर्वे में कहा है कि JioTV और JioCinema लोगों में लोकप्रिय होते जा रहे हैं.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि लगभग 68 प्रतिशत जियो ग्राहक अपने मोबाइल हैंडसेट पर वीडियो डाउनलोड करने के लिए इस मंच का उपयोग करते हैं. केवल 23 प्रतिशत ने कहा कि जियो के आने के बाद कारण उनके डेटा उपयोग की आदतों में बदलाव नहीं आया है.

सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि जियो प्लेटफार्म दिए गए ऑनलाइन ऐप्स में जियोटीवी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप है. इसके अनुसार एयरटेल टीवी ऐप में 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं.

इस बीच ग्राहकों को लुभाने के लिए एक और कदम में दूरसंचार कंपनी जियो ने अपनी अधिकांश प्रीपेड रिचार्ज योजनाओं में सुधार किया है. माना जा रहा है कि जियो टीवी के इस्तेमाल से केबल सर्विस प्रोवाइडर की नीद उडी हुई है. जियो टीवी ही नहीं बल्कि जियो म्यूजिक ने भी ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग बाजार की नींद उड़ा दी है.

ये भी पढ़ें : ICICI बैंक में फिर घपले की शिकायत, 31 लोन खातों में 6 हजार करोड़ की गड़बड़ी का आरोप

First published: 23 June 2018, 15:10 IST
 
अगली कहानी